Breaking News

डेरा सेवादारों ने मानसिक रोगी किया परिजनों के सुपुर्द

dera-followers-welfare-work-feeble-minded-met-with-famil

ब्लॉक केसरीसिंहपुर का 31वां सार्थक प्रयास

केसरीसिंहपुर (बाबू लाल, सच कहूं न्यूज )।डेरा सच्चा सौदा के पूज्य संत डॉक्टर गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां द्वारा चलाए गए मानवता भलाई के कार्यों पर चलते हुए उनके अनुयायी समाज हित के लिए कई कार्य कर रहे हैं। स्थानीय ब्लॉक केसरीसिंहपुर के सेवादार भी इन कार्यो के लिए दिन रात एक कर रहै है। मण्डी में घूम रहे मंदबुद्धि लोगों का इलाज करवाकर उनके घर पहुंचाने का कार्य लगातार जारी किया हुआ है।

डेड माह से लापता मानसिक रोगी के परिजनों के लिए बुधवार का दिन खुशियों का पैगाम लेकर आया। चार घंटो का सफर कर परिवार जनों को बिछुड़ा भाई वजीर सिंह मिल गया। एक बार फिर स्थानीय डेरा प्रेमी राजेन्द्र इन्सां एवं उसकी टीम मानसिक रोगियों के लिए वरदान साबित हुए। उनकी ओर से यह 31वां प्रयास था जिसमें वे सफल हुए और परिवार से बिछुड़े मानसिक रोगी को एक बार फिर मिला दिया। मिली जानकारी के अनुसार गांव 10 क्यू के वासी गुरसेवक सिंह को वजीर सिंह रास्ते में घूमता हुआ मिला।

परिवार के मेम्बरों ने डेरा सच्चा सौदा के अनुयायियो की मानवता की प्रशंसा की व धन्यवाद भी किया

उसने यह जानकारी मटिली राठान के थाने में दी। थानाधिकारी ने यह सूचना शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेलफेयर फॉर्स विंग के जुम्मेवार भाई राजेंद्र इन्सां को दी। राजेंद्र इन्सां अपने सेवादार साथी परविंदर सिंह इन्सां के साथ मटीली थाना में पहुँचे और वजीर सिंह को केसरीसिंहपुर लाया गया। यहां पर उसको नहलाया गया, खाना खिलाया व उसको दवाई दिलाई गई। राजेंद्र इन्सां ने अपने साथियों के साथ उसके परिवार की जानकारी ढूंढना शुरू किया। उन्हें पता चला की वजीर सिंह अनाथ है व वजीर सिंह पुत्र मखा राम उम्र 40 वर्ष वार्ड नं 22 गोशाला रोड सिरसा हरियाणा का रहना वाला है।

राजेंद्र इन्सां ने उनके रिश्तेदारों से सम्पर्क किया व उनके केसरीसिंहपुर आने की प्राथना की। वजीर सिंह की बुुआ बिशना देवी व ताया जी के पुत्र छिंदा सिंह पुत्र सोमनाथ यहां पहुँचे व वजीर सिंह को देखकर उनकी आँखे नम: हो गयी। भाई ने वजीर को गले से लगा लिया। कानूनी प्रक्रिया के बाद वजीर सिंह को उनके परिवार के हवाले कर दिया गया। परिवार के मेम्बरों ने डेरा सच्चा सौदा के अनुयायियो की मानवता की प्रशंसा की व धन्यवाद भी किया। राजेंद्र इन्सां सहित इस मानवता भलाई के कार्य में प्रेमी परविंदर इन्सां,जयंत इन्सां व काला सिंह इन्सां आदि का भरपूर सहयोग रहा।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top