सराहनीय: सेवादारों ने 20 क्विंटल चारा पशुओं को खिलाया

0
Humainty

सेवादार भूखे पशुओं को चारा खिलाने निकल पड़े (Humainty)

कोटा, सच कहूँ न्यूज। कोरोना वायरस महामारी के चलते पशुओं के सामने आई चारे की समस्या को देखते हुए तथा गुरूजी द्वारा चलाये गए मानवता भलाई के 134 सेवा कार्यों की श्रृंखला में डेरा सच्चा सौदा की शाह सतनामजी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग के सेवादारों ने लगातार दूसरे दिन शनिवार को दो ट्रालियों के माध्यम से करीब 20 क्विंटल चारा पशुओं को खिलाकर इंसानियत का फर्ज अदा किया। कोरोना महामारी के चलते लोकडाउन में अनेक लोगों ने अपने पशुओं को चारे की समस्या होने से बाहर छोड़ दिया है।

वहीं सेवादार भूखे पशुओं को चारा खिलाने निकल पड़े हैं। डेरा सच्चा सौदा के सेवादार मानवता भलाई के साथ-साथ पशुओं एवं पक्षियों के लिए भी आवश्यक होने पर भोजन-पानी का प्रबंध करते हैं। देश के सामने आने वाली आपात स्थिति में सेवादार हमेशा कंधे-से कंधा मिलाकर सेवा के लिए तैयार हैं। सेवादार राजेन्द्र सिंह हाड़ा के अनुसार शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेलफेयर फोर्स विंग द्वारा बालिता स्थित राधाकिशन गौशाला एवं भवानीपुरा श्रीखेड़ा माता गौशाला में 2 ट्राली व कोटा शहर में आवारा घूमने वाला जरूरतमंद पशुओं के लिए भी पृथक पृथक स्थलों पर जाकर चारा खिलाया।

  • सेवा के इस कार्य में आश्रम के सेवादार केवल इन्सां सहित अजय सिंह सौलंकी ।
  • जोरावर सिंह, रामविलास, सत्यनारायण, रामनारायण ।
  • अर्जुन, दिनेश, लोकेश, सुनील, रामरतन, रिंकू, शंकर आदि का सराहनीय सहयोग रहा।

प्रशासन ने  डेरा सच्चा सौदा के सेवादारों का आभार प्रकट किया

रायसिंहनगर, सच कहूँ न्यूज। डेरा सच्चा सौदा शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर के सेवादार ब्लॉक रायसिंहनगर सेवादारों द्वारा कोरोना के चलते सेवादार जरूरतमंद परिवार की सेवा के जी जान से लगे हुए हैं। ग्रीन एस के सेवादार द्वारा जगह-जगह बेसहारा बेजुबां पशुओं के लिए हरा चारा डाला जा रहा कही जरूरतमंद को राशन व दूध लंगर की सेवा में लगे हुए हैं। हर कोई सेवादार खुशी खुशी अपनी सेवा कर रहे हैं और लोगों द्वारा भी डेरा सच्चा सौदा के सेवादारों की आभार व प्रशंसा कर रहे हैं।

  • वहीं प्रशासन ने भी डेरा सच्चा सौदा के सेवादारों का आभार प्रकट किया।
  • गत दिनों डेरा सच्चा सौदा के सेवादारों द्वारा पूरे कस्बे में सेनाटाईजर किया गया था।
  • डेरा सच्चा सौदा के सेवादारों द्वारा-द्वारा बिना किसी भेदभाव के अपने इस इंसानियत फर्ज निभा रहे हैं।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।