डेरा सच्चा सौदा अनुयायियों ने बुझाई कपड़ों के शोरूम में लगी भीषण आग

0
आग में से सामान को सुरक्षित निकालते हुए डेरा अनुयायी

सराहनीय। फिर फरिश्ता बन पहुंची शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग

सच कहूँ/सुनील वर्मा
सरसा। वीरवार सुबह शहर के रोड़ी बाजार की गली फैशन कैंप वाली में कपड़ों के शोरूम फैशन लुक में आग लग गई। शोरूम के पड़ोस में रहने वाले लोगों ने धुआं निकलता देखकर शोरूम संचालक को फोन किया।
करीब आठ बजे शोरूम संचालक रमेश कुमार पहुंचा और उसने जैसे ही शोरूम का शटर खोला तो अंदर से आग की लपटें उठती दिखाई दी। सूचना पाकर दमकल विभाग की दो गाड़ियों ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया। उधर घटना की जानकारी मिलते ही डेरा सच्चा सौदा के सरसा व कल्याण नगर ब्लॉक के दर्जनभर शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग के सेवादार व शहीद भगत सिंह ब्रिगेडियर के सदस्य मौके पर पहुंचे और बचे हुए सामान को बाहर निकालने में जुट गए। डेरा अनुयायियों ने शोरूम में बचे कपड़ों को पड़ोस की दुकान में रखा।

2 साल पहले बनाया था शोरूम

जानकारी देते हुए फैशन लुक शोरूम के संचालक रमेश कुमार ने बताया कि सुबह करीब आठ बजे उसे पड़ोसियों ने आग लगने के बारे में सूचना दी। आग लगने के कारण शोरूम में रखे लाखों रुपये के कपड़े, फर्नीचर इत्यादि जलकर राख हो गए। बाद में आग बुझाने के दौरान भी अधिकतर कपड़े व स्टॉक खराब हो गया। रमेश कुमार ने बताया कि पहले उसकी इसी गली में छोटी सी दुकान थी। करीब दो साल पहले शोरूम किया था। शार्ट सर्किट से लगी आग ने उसका सब कुछ स्वाह कर दिया।

डेरा अनुयायी व समाजसेवी मदद के लिए पहुंचे

आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल कर्मी आग बुझाने में जुट गए। इसके साथ ही डेरा सच्चा सौदा के सरसा व कल्याण नगर ब्लॉक के शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग के दर्जनभर सेवादार व शहीद भगत सिंह ब्रिगेडियर के सदस्यों ने मौके पर पहुंच कर शोरूम में से सामान बाहर निकाला और शोरूम संचालक को ढांढस बंधाया। सरसा ब्लॉक भंगीदास कस्तूर सोनी इन्सां ने बताया आग लगने की सूचना मिलते ही यूथ 45 मैम्बर राकेश बजाज इन्सां के नेतृत्व में कल्याण नगर के 15 मैम्बर प्रवीण इन्सां, सरसा के 15 मैम्बर बंटी इन्सां, सेवादार बख्शिश इन्सां, मायाराम फौजी इन्सां सहित अनेक सेवादार मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य में मदद की।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।