डेरा अनुयायियों ने 156 बच्चों को बांटे जूते और जर्सियां

0
13
Humanity

सराहनीय। कोरोना काल और बढ़ती सर्दी के मद्देनजर बढ़ाया मदद का हाथ

रादौर (लाजपतराय)। पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की पावन प्रेरणा पर चलते हुए डेरा सच्चा सौदा के अनुयाईयों ने बढ़ती सर्दी के चलते र्इंट भट्ठों पर प्रवासी मजदूरों व उनके बच्चों को जर्सी व जूते वितरित किए। इस अवसर पर पूर्व सरपंच मनोज इन्सां ने बताया कि सर्दी दिनोदिन जोर पकड़ती जा रही है और अनेक ऐसे निर्धन परिवार होते हैं, जिनके पास सर्दी से बचने के लिए गर्म कपड़े नहीं होते हैं। ऐसे परिवारों की मदद के लिए हमेशा साध-संगत तैयार रहती है। इसलिए वीरवार को यमुनानगर के गांव धौंडग स्थित र्इंट भट्ठे पर सेवादारों ने करीब 156 बच्चों को जर्सी व जूते देकर उनकी मदद की। ताकि कोरोना काल में इन बच्चों को बढ़ती सर्दी से बचाया जा सके। वहीं उन्होंने बताया कि जल्द ही र्इंट भट्ठे पर रहने वाले अन्य लोगों को भी गर्म कपड़े वितरित किए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि इस अवसर पर कोरोना महामारी से बचाव के लिए जारी सरकार व प्रशासन के दिशा-निर्देशों का विशेष ध्यान रखा गया। वहीं इस अवसर पर प्रेमी विरेन्द्र कुमार व रानी इन्सां ने अपनी शादी सालगिरह के अवसर पर बच्चों को जर्सी वितरण की।

जरूरतमंदों की मदद करके अवतार दिवस मनाती है साध-संगत : सचिन इन्सां

इस अवसर पर जिला यूथ वेलफेयर फेडरेशन के जिम्मेदार सचिन इन्सां ने बताया कि बेपरवाह शाह मस्ताना जी महाराज का पावन अवतार महीना चल रहा है, जिसे साध-संगत पूज्य गुरू जी की पे्ररणा पर चलते हुए मानवता भलाई के 134 कार्य करके मनाती है। उन्होंने बताया कि मानवता भलाई कार्य करने से उन्हें जो खुशी मिलती है, उसे खरीदा नहीं जा सकता। इसलिए साध-सगंत ज्यादा से ज्यादा मानवता भलाई के कार्य कर अनेक जरूरतमदों की मदद करती है। पूर्व सरपंच मनोज इन्सां, सन्दीप कुमार, सुशीला, संगीता, मीनू कम्बोज, वैशाली, रानी, वीरेंद्र कुमार, परमवीर, अंकित कुमार, जियालाल, विजय कुमार, मोहित, कमल, लवली इन्सां, चितरंजन, तनुज व अनुज आदि।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।