Friends Optical and Eye Care
Breaking News

बठिंडा : प्लास्टिक को खत्म करने की डेरा श्रद्धालुओं ने की पहल

Plastic Campaign

जिला प्रशासन की अपील पर डेरा सच्चा सौदा की साध-संगत ने प्लास्टिक मुक्त मुहिम में दिया योगदान | Plastic Campaign

बठिंडा (सच कहूँ/अशोक वर्मा)। बहन जी यदि तुम्हारे घर प्लास्टिक के लिफाफे या एक बार प्रयोग की (Plastic Campaign) जाने वाली वस्तुएं हैं तो उन्हें हमें सौंप दो अब हमें इस तरह के सामान को त्यागना है क्योंकि यह मानवीय सेहत के लिए घातक सिद्ध हो रहा है। यह वस्तुएं नगर निगम के पास जमा करवाई जाएंगी। यह आवाजें आज शहर की कई कॉलोनियों में सुनने को मिली हैं जहां डेरा सच्चा सौदा की साध-संगत ने लोगों को प्लास्टिक फ्री बठिंडा मुहिम जागरूक किया। डेरा सच्चा सौदा के 45 मैंबर गुरदेव सिंह इन्सां तथा गुरमेल सिंह इन्सां के नेतृत्व में शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैल्फेयर फोर्स विंग के करीब 400 सेवादारों ने बठिंडा प्रशासन को सहयोग देने की सेवा निभाई है।

नगर निगम द्वारा डेरा सच्चा सौदा की साध-संगत से की गई थी सहयोग की अपील

  • नगर निगम बठिंडा द्वारा डेरा सच्चा सौदा की साध-संगत से इस मामले में सहयोग की अपील की गई थी।
  • वित्त मंत्री पंजाब मनप्रीत सिंह बादल द्वारा प्लास्टिक मुक्त बठिंडा प्रोग्राम शुरू करने का
  • ऐलान करते ही सेवादार निश्चित जगहों पर पहुंच गए।
  • सेवादार जहां से भी गुजरे प्लास्टिक का सफाया करते चले गए।
  • इसके साथ ही शहर के अलग-अलग भागों में सेवादारों ने घर-घर जाकर प्लास्टिक की वस्तुओं को एकत्रित किया
  • लोगों को इनसे होने वाले नुकसान के बारे में बताया।
  • सेवादारों ने बताया कि किस तरह यह प्लास्टिक मानवीय जिंदगी लिए हानिकारक है,
  • बठिंडा में तो सीवरेज को जाम करने वाले भी प्लास्टिक के लिफाफे हैं। इस लिए हमनें मिलकर कोई कदम नहीं उठाया तो यह जिंदगी में जहर घोलता रहेगा।

इन क्षेत्रों में चली मुहिम | Plastic Campaign

बल्ला राम नगर, नेशनल कॉलोनी, हजूरा कपूरा कालोनी तथा इसके साथ के इलाके , बाबा फरीदर नगर तथा लाइन के पार अमरपुरा बस्ती, जनता नगर, परसराम नगर, प्रताप नगर, हंस कालोनी तथा रेलवे कालोनी से मुलतानिया पुल तक चली इस मुहिम को शहर निवासियों ने सराहा साध-संगत द्वारा वाकिफ करवाने पर लोग प्लास्टिक का सामान सौंपने के लिए खुद-बखुद आगे आए जिसको सेहतमंद समाज की निशानी बताया जा रहा है।

डेरा सच्चा सौदा के 45 मैंबरों का कहना था कि पूज्य गुरु जी द्वारा फरमाए गए पवित्र वचनों पर अमल करते हुए साध-संगत मानवता भलाई के 134 कार्य कर रही है, जिनका मकसद सेहतमंद समाज का निर्माण करना है। उन्होंने बताया कि इसी उद्देश्य को लेकर आज साध-संगत ने प्लास्टिक के प्रयोग के खिलाफ चेतना मुहिम चलाई है, जिसमें बताया गया है कि यदि इस तरह के सामान का प्रयोग बंद न किया तो पहले से ही बेलगाम हुई कैंसर जैसी बीमारियों में और ज्यादा इजाफा हो सकता है। उन्होंने समस्त साध-संगत द्वारा लोगों को प्लास्टिक पूरी तरह समाप्त करने की अपील की है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top