फटाफट न्यूज़
   मुंबईः राज्य महिला आयोग पहुंची कोरियोग्राफर, गणेश आचार्य के खिलाफ दी शिकायत l   दिल्लीः खराब हालत में राजधानी की हवा, आनंद विहार में AQI 317 l   दिल्ली और एनसीआर में तेज बारिश, दिनभर रुकरुक कर हो सकती है बारिश l   बिहारः जहानाबाद पुलिस ने JNU के छात्र शरजील इमाम के भाई को हिरासत में लिया l   कोरोना वायरसः चंडीगढ़ में भी सामने आया संदिग्ध मामला, PGI में भर्ती l
देश

सरसा, पंजाब की साध-संगत ने मनाया पावन अवतार माह

सतगुरु मौला का अवतार माह साध-संगत मानवता भलाई कार्य करके मनाती है |

सरसा और सलाबतपुरा में उमड़ी साध-संगत | Shah Satnam Ji Maharaj

सरसा/सलाबतपुरा (सच कहूँ न्यूज)। डेरा सच्चा सौदा की दूसरी पातशाही पूजनीय परम पिता शाह सतनाम जी महाराज के पावन अवतार माह की खुशी में शाह सतनाम जी धाम, सरसा और शाह सतनाम जी रूहानी धाम, राजगढ़ सलाबतपुरा (पंजाब) में रविवार को नामचर्चाओं का आयोजन किया गया। सलाबतपुरा में उमड़ी साध-संगत ने पवित्र नारे ‘धन-धन सतगुरु तेरा ही आसरा’ के साथ सर्वप्रथम पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां को पावन अवतार माह की बधाई दी।

‘‘आज के दिन है खिली बहार… | Shah Satnam Ji Maharaj

तत्पश्चात कविराजों ने विभिन्न भक्तिमय भजनों ‘‘अज आए सतगुरु जी, जनवरी में’’, ‘‘आज के दिन है खिली बहार…’’, ‘‘जलालआणे आए जलाल जीओ…’’, ‘‘जनवरी छायी बहार, कि इसमें आए…’’, ‘‘जी सतगुर जग विच आए ने, रूहां ने तड़प…’’, आदि के माध्यम से सच्चे दाता रहबर का गुणगान गाया।

इस अवसर पर पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां के रिकॉर्डिड पवित्र वचन चलाए गए। पूज्य गुरु जी ने साध-संगत को परम पिता शाह सतनाम जी महाराज के पावन अवतार माह की बधाई दी।

पूज्य गुरु जी ने फरमाया कि सतगुरु मौला का अवतार माह साध-संगत मानवता भलाई कार्य करके मनाती है। क्योंकि सच्चे दाता रहबर ने दु:खों से बेजार जिदंगियों को खुशियों से महका दिया। उस दाता रहबर का देन इन्सान कभी नहीं चुका सकता। इसलिए हर वक्त सतगुरु का शुक्राना अदा करते रहना चाहिए और उससे सृष्टि का भला मांगना चाहिए।

गौरतलब है कि पूजनीय परम पिता शाह सतनाम जी महाराज ने 25 जनवरी सन् 1919 को श्री जलालआणा साहिब की पवित्र धरा पर अवतार धारण किया था। इस पावन महीने को साध-संगत मानवता भलाई कार्य करके मनाती है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top