मानवता: गर्भवती महिला के इलाज में मददगार बने डेरा अनुयायी

0
Blood-Donation

लखनऊ पीजीआई से चंडीगढ़ पीजीआई की गई थी रैफर

(Dera followers)

  •  दर्जनों जरूरतमंद मरीजों को रक्तदान कर डेरा प्रेमियों ने निभाया इंसानियत का फर्ज

चंडीगढ़ (अनिल कक्कड़/राजेश कुमार)। डेरा सच्चा सौदा के स्थानीय श्रद्धालु पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की शिक्षाओं पर चलते हुए निरंतर यहां पीजीआई एवं अन्य अस्पतालों में पहुंचे मरीजों के लिए रक्तदान कर रहे हैं और उनका जीवन बचाने में योगदान दे रहे हैं। (Dera followers) ताज़ा मामलों में उत्तर प्रदेश के लखनऊ पीजीआई से चंडीगढ़ पीजीआई रैफर की गई एक सीरियस महिला हो या नाभा से आई एक अन्य गर्भवती महिला हो या ऊना, हिमाचल प्रदेश से आई एक गंभीर बीमारी से पीड़ित महिला हो, इनके अलावा कई अन्य मरीज को उत्तर भारत के विभिन्न कोनों से पीजीआई या अन्य अस्पतालों में इलाज करवाने आए दर्जनों मरीजों के लिए डेरा सच्चा सौदा के ट्रयू ब्लॅड पंप के सेवादारों ने रक्तदान दिया।

मिली जानकारी के अनुसार डेरा सच्चा सौदा के सेवादार …

  • कपिल इन्सां।
  • सौरव इन्सां।
  • प्रवीण इन्सां।
  • कांशी राम इन्सां।

आदि ने जरूरतमंद मरीजों के लिए रक्तदान एवं प्लैटलैट्स डोनेट किए। वहीं एमएसजी ट्रयू ब्लॅड पंप द्वारा पंचकूला की महिला मरीज को तीन यूनिट, सड़क हादसे में घायल संगरूर से आए एक मरीज के लिए दो यूनिट, फाजिल्का पंजाब से आए एक मरीज के लिए 2 यूनिट व लखनऊ से आई एक महिला मरीज के लिए दो यूनिट रक्तदान मुहैया करवाया।

किन शब्दों से करें आपका शुक्रिया

वहीं रक्तदान प्राप्त करने वाले मरीज एवं उनके परिजनों ने डेरा सच्चा सौदा के श्रद्धालुओं से कहा कि वे किन शब्दों से उनका शुक्रिया करें। इस अंजान शहर में दूर-दराज से आए लोगों के लिए फरिश्ता बन कर पहुंचने वाले डेरा सच्चा सौदा के सेवादारों के रक्तदान के प्रति जज्बे से पीजीआई एवं अन्य अस्पतालों के डॉक्टर भी खूब हैरान होते हैं और कहते हैं कि धन्य ये डेरा सच्चा सौदा वाले सेवादार, जो बिना किसी स्वार्थ के जरूरतमंदों के लिए रक्तदान हेतु दौड़े चले आते हैं।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।