डेरा श्रद्धालुओं ने राजिन्द्रा ब्लड बैंक में लगाया रक्तदान कैंप

0
8
blood donation

पवित्र गुरूगद्दी दिवस को समर्पित

  • मल्लेवाल, भादसों, समाना और बादशाहपुर के सेवादारों ने किया 30 यूनिट रक्तदान

सच कहूँ/खुशवीर सिंह तूर पटियाला। पवित्र गुरूगद्दी दिवस को समर्पित आज जिला पटियाला की साध-संगत की ओर से पटियाला के राजिन्द्रा ब्लड बैंक में खूनदान कैंप लगाया गया। इस मौके शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैल्लफेयर फोर्स विंग के सेवादारों की ओर से 30 यूनिट रक्तदान दिया गया। रक्तदान देने के लिए ब्लाक मल्लेवाल, भादसों, समाना और बादशाहपुर से डेरा सच्चा सौदा सेवादार पहुंचे हुए थे।

डॉ. सुखविन्दर सिंह ने इन जांबाज योद्धाओं की तारीफ करते कहा कि डेरा सच्चा सौदा के जिला पटियाला के उक्त सेवादार पिछले तीन महीनों से रक्तदान देने के लिए डटे हुए हैं। उन्होंने कहा कि ब्लड बैंकों में जब खून की कमी पड़ती है तो उक्त सेवादारों की ओर से उसी समय ही रक्तदान कैंप लगाया जाता है। उन्होंने कहा कि इनमें ऐसे सेवादार भी हैं जो तीन महीने बाद लगातार रक्तदान कर रहे हैं। इन सेवादारों के जजबे को देखकर अन्यों को भी प्रेरणा लेनी चाहिए।

डॉक्टरों ने डेरा सच्चा सौदा के योद्धाओं के जज्बे को किया सलाम

इस मौके 45 मैंबर हरमिन्दर नोना ने बताया कि सेवादारों की ओर से अब तक यहां दर्जनों कैंप लगाए जा चुके हैं और कोरोना महामारी के इस समय में 1400 यूनिट से अधिक रक्तदान दिया जा चुका है। उन्होंने कहा कि डेरा सच्चा सौदा के सेवादार इसी तरह लगातार आने वाले दिनों में भी रक्तदान की यह मुहिम जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि पूज्य गुरू जी की ओर से मानवता भलाई की शिक्षा के अंतर्गत ही यह कार्य किए जा रहे हैं।

इस दौरान मल्लेवाल ब्लॉक के पवन कुमार ने 29वीं बार खूनदान दिया। इस मौके पवन कुमार ने कहा कि खूनदान कर ऐसी खुशी और जज्बा मिलता है जो कि कहने-सुनने से परे है। इस मौके सेवादारों ने कहा कि यह सब पूज्य गुरू संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की ओर से दी गई प्रेरणा के अंतर्गत ही रक्तदान किया जा रहा है। इस मौके 45 मैंबर कुलवंत राय, 45 मैंबर करनपाल पटियाला, 15 मैंबर मलकीत सिंह, गंगा राम, सागर अरोड़ा, महिंद्र सैंटी सहित अलग -अलग ब्लॉकों के जिम्मेवार उपस्थित थे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।