डेरा श्रद्धालुओं ने 53 यूनिट रक्तदान कर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

0
Humanity

जरूरतमंदों को राशन वितरित और वातावरण की शुद्धता के लिए पौधारोपण किया (Humanity)

सुखनाम/ अशोक गर्ग/  सुखतेज धालीवाल भटिंडा/ संगत मंडी। ब्लॉक भटिंडा के शहीद गुरजीत सिंह इन्सां और ब्लॉक बांडी के गांव मेहता के शहीद बलकरन सिंह इन्सां की याद में उनकी 11वीं पुण्यतिथि पर परिवारिक सदस्यों ने मानवता भलाई के कार्य कर शहीदों को श्रद्धांजलि भेंट की गई। शनिवार को उनकी याद में भटिंडा-डबवाली रोड पर स्थित नामचर्चा घर में रक्तदान शिविर लगाया गया। इस शिविर में सरकारी अस्पताल भटिंडा की ब्लड बैंक टीम ने 53 यूनिट रक्त एकत्रित किया। रक्तदान के अलावा शहीदों के परिवारों ने जरूरतमंद परिवारों को राशन बांटा और नामचर्चा घर में वातावरण की शुद्धता के लिए पौधे भी लगाए।

Humanity-1

शहीदों की याद में लगाए गए रक्तदान शिविर का उद्घाटन कांग्रेस के भटिंडा ग्रामीण के हलका सेवादार हरविन्द्र सिंह लाडी ने किया। उद्घाटन उपरांत लाडी ने कहा कि डेरा सच्चा सौदा के श्रद्धालुओं द्वारा जो शहीदों की याद में रक्तदान शिविर लगाया गया है यह सराहनीय प्रयास है। उन्होंने कहा कि यह शिविर की विशेषता है कि डेरा श्रद्धालुओं ने अनुशासन में रहकर कोरोना संबंधी जारी हिदायतों का पूरा पालन किया। सभी के मास्क पहने हुए थे, सामाजिक दूरी बनाकर रखी, हाथों को बार-बार धोने के लिए सैनेटाईजर की व्यवस्था की गई थी, जो अच्छी बात है। ब्लॉक भटिंडा के जिम्मेवारों के अनुसार जिला में करीब 2000 यूनिट रक्तदान कर चुके हैं और यह मुहिम निरंतर जारी है।

2009 में हुए थे शहीद:

45 मैंबर पंजाब गुरदेव इन्सां ने कहा कि शहीद गुरजीत सिंह और शहीद बलकरन सिंह इन्सां, जो सितंबर 2009 में मानवता भलाई के रास्ते पर चलते हुए अपना जीवन मानवता को समर्पित कर गए थे। उनकी याद को ताजा करते हुए हर साल मानवता भलाई के कार्य कर उन्हें श्रद्धा के फूल भेंट किये जाते हैं जिसके तहत शहीदों के परिवारों के अलावा भटिंडा और बांडी ब्लाक की साध-संगत ने रक्तदान शिविर, जरूरतमंदों को राशन और वातारवण की शुद्धता के लिए पौधे लगाए हैं। भटिंडा के सरकारी अस्पताल से बलदेव सिंह रोमाना के नेतृत्व में पहुंची ब्लड बैंक की टीम ने 53 यूनिट खून एकत्रित किया।

शहीदों के परिवार हुए शामिल:

पुण्यतिथि के अवसर पर शहीद गुरजीत सिंह इन्सां के पिता जरनैल सिंह इन्सां, माता सुखविन्द्र कौर इन्सां, चाचा गुरमेल सिंह इन्सां और बेटी सुखरीत कौर इन्सां, शहीद बलकरन सिंह इन्सां के भाई जसकरन सिंह नंबरदार, भाभाी परमजीत कौर इन्सां, पत्नी कर्मजीत कौर इन्सां, बेटी खुशप्रीत कौर इन्सां, पुत्र एकमप्रीत इन्सां, चाचा जसवीर सिंह, चाची सरबजीत कौर सरपंच, साला जगमीत सिंह और जसविन्द्र सिंह ने जरूरतमंद परिवारों को राशन बांटा और नामचर्चा घर में वातावरण की शुद्धता के लिए पोधे लगाए।

इस अवसर पर 45 मैंबर बलजिन्द्र सिंह बांडी इन्सां, सेवक इन्सां, 45 मैंबर यूथ प्यारा इन्सां, मैंबर साध-संगत राजनीतिक विंग शिन्द्रपाल इन्सां, ब्लॉक भटिंडा और बांडी के 25 मैंबर, 15 मैंबर, ब्लॉक भंगीदास, जिला सुजान बहनें, ब्लॉक सुजान बहनें, शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग के सेवादार, गांवों के भंगीदास, हरविन्द्र सिंह लाडी के पीए मनजीत सिंह कोटफत्ता, जगजीत सिंह रायके कलां, वीरा सिंह सरपंच गुरूसर सैनेवाला, ट्रांसपोर्टर मलकीत सिंह सराय, कांग्रेसी नेता जगजीत सिंह मेहता, पिंटू मेहता और काला बागड़ी इत्यादि उपस्थित थे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।