Breaking News

डेरा श्रद्धालुओं ने लोगों को बांटे 150 मिट्टी के कटोरे

Dera devotees distributed 150 kerala bowls to the people

वातावरण की शान पक्षियों को बचाना समय की मुख्य जरूरत : डेरा श्रद्धालु

बरनाला(सच कहूँ न्यूज)। गांव चन्नणवाल में डेरा सच्चा सौदा के श्रद्धालुओं ने वातावरण की शान पक्षियों के लिए पानी रखने के उद्देश्य के साथ लोगों को मिट्टी के 150 कटोरे बांटे। उक्त कार्य को डेरा श्रद्धालुओं ने डेरा सच्चा सौदा के पूज्य गुरू संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां जी प्रेरणा बताया। जानकारी अनुसार गांव चन्नणवाल के डेरा श्रद्धालुओं ने पक्षियों को बचाने के लिए विशेष प्रयास करते आम लोगों को मिट्टी के 150 कटोरे बांटते लोगों को पक्षियों के पीने के लिए पानी रखने के लिए प्रेरित किया।

ब्लॉक महल कलां के बलविन्दर सिंह बिट्टू इन्सां व भंगीदास चन्नणवाल बलविन्दर सिंह इन्सां ने बताया कि डेरा सच्चा सौदा के पूज्य गुरू संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां जी के नेतृत्व में चलाए जा रहे मानवता भलाई के 134 भलाई कामों की कड़ी के अंतर्गत उन्होंने पक्षियों के हित में यह कदम उठाया है। इस मौके नंबरदार भोला सिंह, सिन्दर सिंह इन्सां, जगतार सिंह तारी इन्सां, राजू इन्सां, हैपी इन्सां, और मनप्रीत कौर इन्सां आदि भी उपस्थित थे।

भंगीदास चन्नणवाल बलविन्दर सिंह इन्सां ने बताया कि मिट्टी के कटोरों में पक्षियों के लिए पीने का पानी और चोगा रख कर भूखे मर रहे पक्षियों को बचाया जा सकता है। उन्होंने लगातार घट रही वन संपत्ति पर चिंता जाहिर करते कहा कि वातावरण में रौनक व वातावरण की शान यह पक्षी ही हैं। जो हमारे विरसे का भी हिस्सा हैं। इस लिए इन पक्षियों को बचाना समय की जरूरत बन चुका है। उन्होंने कहा कि यदि वृक्षों की कटाई इसी तरह निरंतर जारी रही तो इन पक्षियों के रहने को भी कहीं जगह नहीं बचेगी। उन्होंने इस कार्य के लिए डॉ. एमएसजी को अपना प्रेरणा श्रोत बताया।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top