राजस्थान

डिपू होल्डर व प्रशासन सरेआम कर रहे कालाबाजारी

Depot holder, Administration, Black Market, Ration Card, Rajasthan

राशन कार्ड बनने के बावजूद नहीं मिला खाद्य सुरक्षा का लाभ

नौजवान सभा के सदस्यों ने कलक्टर को सौंपा ज्ञापन

श्रीगंगानगर (सच कहूँ न्यूज)। भारत की जनवादी नौजवान सभा के सदस्य एवं पदाधिकारीगण वीरवार को जिला कलक्टर से मिले और मुख्यमन्त्री राजस्थान सरकार के नाम ज्ञापन सौंपा। राजस्थान के जिले में पिछले तीन वर्षों से राशन कार्ड बनने के बावजूद भी हजारों की तादाद में परिवार खाद्य सुरक्षा का लाभ उठाने से वंचित हैं। जिसका फायदा डिपू होल्डर व प्रशासन सरेआम कालाबाजारी कर फर्जी नाम से राशन रिकॉर्ड में दिखाकर कर रहे हैं। मगर मात्र कार्डों पर खाद्य सुरक्षा की मोहर न लग पाने के कारण गरीब मजदूर इस हेतु पूर्णत: पात्र होने के बावजूद भी राशन सामग्री से वंचित हो रहा है।

मुख्यमंत्री द्वारा विधानसभा चुनाव से पहले लाखों बेरोजगार युवकों को रोजगार देने हेतु कहा था, मगर अभी तक युवाओं को रोजगार प्रदान नहीं किया गया है। किसानों को खाद-बीज मिलना तो दूर की बात है, सिंचाई हेतु पानी भी नहीं मिल पा रहा है, श्रमिक मजदूर कार्ड धारकों को सरकार द्वारा घोषित की गई सुविधाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है। वृद्ध, दिव्यांग, परित्यक्ता की तकनीकी कमी बताकर उनकी पेंशन बन्द की जा रही है। शिक्षा व्यवस्था में सुधार नहीं हो पाने के कारण शिक्षा का स्तर दिन-प्रतिदिन नीचे गिरता जा रहा है।

जनवादी नौजवान सभा ने मांग की कि उक्त समस्याआें का समाधान तुरन्त प्रभाव से किया जाए अन्यथा मजबूर होकर भारत की जनवादी नौजवान सभा आमजन को साथ लेकर आन्दोलन का रास्ता अपनाएगी। ज्ञापन देने हेतु जनवादी सभा के सदस्यों एवं पदाधिकारियों में विक्रम ओझा, शुभम, विनोद, दीपक, ललित, रवि, राजकुमार धारीवाल, हरपाल सिंह, मुकेश, राजेश, नीलू आदि शामिल हुए।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top