जैतों के शहीद किसान के परिवार को नौकरी देने की मांग

0
Demand

मांगें पूरी नहीं होने तक जारी रहेगा संघर्ष (Demand)

भटिंडा (सच कहूँ न्यूज)। पंजाब सरकार से मानी हुई मांगों का नोटिफिकेशन लागू करवाने के लिए पिछले 26 दिनों से भटिंडा में प्रदर्शन कर रहे किसान नेताओं का अब विभिन्न संगठनों की ओर से भी समर्थन किया जा रहा है। इस दौरान किसानों ने चेतावनी दी कि जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता, तब तक उनका संघर्ष जारी रहेगा। किसानों ने बताया कि वह इस समय में प्रशासनिक अधिकारियों से कई बार मीटिंग कर चुके हैं। मगर हर बार मीटिंग में कोई हल नहीं निकला। इस कारण उनको संघर्ष करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

गांव मंडीकलां को ग्राम पंचायत बनाने की मांग रखी

किसान यूनियन सिद्धपुर के नेता बलदेव सिंह संदोहा ने बताया कि सरकार किसानों के साथ चुनावों से पहले किए किसी भी वादे को पूरा नहीं कर रही। जबकि वादों को पूरा करने में टाल मटोल कर रही है। इसमें एक तो जैतो में पराली के लगे मोर्चे के दौरान शहीद हुए किसान जगसीर सिंह कोटड़ा कोड़ा के परिवार को सरकारी नौकरी देने का वादा आज तक पूरा नहीं किया गया। वहीं भटिंडा के गांव मंडीकलां को नगर पंचायत से ग्राम पंचायत बनाने का वादा किया था तो गांव यात्री के वरिदर सिंह का बेसहारा पशुओं के कारण हादसा हो गया था।

जिनको भी आज तक पूरा नहीं किया गया। यहां तक कि उक्त मुद्दों पर कई बार मीटिग भी हो चुकी हैं, जिसके बाद भी कोई हल नहीं हुआ। इस मौके पर अर्जुन सिंह, अंग्रेज सिंह, कुलवंत सिंह, सुखदेव सिंह, कर्म सिंह, परविदर सिंह, रणजीत सिंह, गुरमेल सिंह, मुख्तियार सिंह, बलराज सिंह आदि उपस्थित थे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।