Breaking News
   प्रधानमंत्री मोदी ने शरद पवार को दी जन्मदिन की बधाई|    नागरिकता बिल पर बवाल के बीच आज अमित शाह से मिलने दिल्ली आएंगे मेघालय के मुख्यमंत्री |   नागरिकता बिल के खिलाफ ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन भी SC में दाखिल करेगा याचिका |   झारखंड चुनाव: तीसरे चरण में सुबह 9 बजे तक 12.89% मतदान।   असम: नागरिकता बिल के विरोध में बवाल, विस्तारा ने रद्द की कई उड़ानें |
Breaking News

‘पबजी और ब्लू व्हेल गेमों पर लगे प्रतिबंध’

pubg game

मोबाइल और कंप्यूटर पर इन खेलों को ‘स्व विनाशी’ करार देते हुए
कहा कि सरकार को इन पर प्रतिबंध लगाने पर गंभीरता से विचार करना चाहिए

छोटे बच्चों का मानसिक स्वास्थ्य प्रभावित हो रहा है

और वे हिंसक बनते जा रहे हैं (pubg game )

नई दिल्ली (एजेंसी)। लोकसभा में मंगलवार को आनलाइन (pubg game) गेम पबजी, ब्लूव्हेल और अन्य कंप्यूटर गेम्स को बच्चों के लिए घातक बताते हुए इन पर प्रतिबंध लगाने की मांग की गई।  कांग्रेस के वसंतकुमार ने शून्यकाल में यह मामला उठाया और कहा कि पबजी, ब्लूव्हेल और अन्य आनलाइन कंप्यूटर गेम्स बच्चों के लिए घातक हैं, इसलिए इन पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि इनकी वजह से छोटे बच्चों का मानसिक स्वास्थ्य प्रभावित हो रहा है और वे हिंसक बनते जा रहे हैं (pubg game) तथा उनकी मानसिक सोच में भी बदलाव आ रहे हैं। उन्होंने मोबाइल और कंप्यूटर पर इन खेलों को ‘स्व विनाशी’ करार देते हुए कहा कि सरकार को इन पर प्रतिबंध लगाने पर गंभीरता से विचार करना चाहिए, क्योंकि देश की भावी पीढ़ी पर इनसे नकारात्मक असर पड़ रहा है।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top