दिल्ली: 2 मंजिला मकान में लगी आग, 9 लोगों की मौत

0
Delhi,  Fire, house, Nine, People, Died

हादसे के समय मकान में करीब 13 लोग मौजूद थे । Delhi fire

Edited By VIjay Sharma

नई दिल्ली (एजेंसी)। दिल्ली के किराड़ी इलाके में कपड़े के गोदाम में भीषण आग (Delhi fire) ने 2 मंजिला मकान को भी अपनी चपेट में ले लिया। जिससे वहां मौजूद 13 लोगों में से 9 की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि कई लोग झुलस गए हैं। जान गंवाने वालों में कई महिलाएं और मासूम बच्चे भी हैं। आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। प्रेम नगर थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है। जान गंवाने वाले सभी लोग बिहार के मधुबनी जिले के रहने वाले हैं।

आग बुझाने के लिए दमकल की 5 गाड़ियों मौके पर पहुंची Fire

दमकल विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, उन्हें देर रात  12:30 बजे किराड़ी स्थित इंदर एंक्लेव फेस -1 , डी ब्लॉक गली नंबर 4 मकान नंबर 206 में आग लगने की सूचना मिली। सूचना मिलते ही दमकल व पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे व आग पर काबू पाने का काम शुरू कर दिया। यह मकान राम चंद्र झा का है। दमकल के अधिकारियों के मुताबिक, कुल 5 गाड़ियों की मदद से आग बुझाने का काम शुरू किया गया। कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन तब तक इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो चुकी थी।

  • आग पर काबू पाने के दौरान कई लोगों को बाहर निकाल लिया गया।
  • 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।
  • 6 लोग पूरी तरह से बेहोश व गम्भीर हालत में थे।
  • उन्हें संजय गांधी व पास के आसपास में भर्ती कराया गया था।
  • इनमें से भी एक की मौत की सूचना है।
  • हादसे के समय मकान में करीब 13 लोग मौजूद थे।

ग्राउंड फ्लोर पर कपड़े के गोदाम में लगी थी आग

बताया जा रहा है कि जिस मकान में आग लगी वह 50 गज जमीन पर बना है, जिसमें ग्राउंड फ्लोर पर कपड़े का गोदाम है। बताया जाता है कि शॉर्ट सर्किट के कारण यह आग नीचे ग्राउंड फ्लोर पर लगी, जो धीरे-धीरे ऊपर बने दो मंजिला मकान में पहुंच गई। माना जा रहा है कि देर रात होने के चलते लोग सो रहे होंगे। ऐसे में उन्हें पता नहीं चला होगा और आग तेजी से फैलती चली गई । मरने वालों में राम चंद्र झा, सुधिया देवी] संजू झा, उदय चौधरी, मुस्कान, अंजली, आदर्श, तुलसी शामिल हैं। जबकि एक महिला की पहचान अभी नहीं हो सकी है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।