खेल

दिल्ली डायनामोज ने चखा पहली जीत का स्वाद

Delhi Dynamo Tastes Taste First Win

मेजबान चेन्नइयन एफसी को 3-1 से हराया

चेन्नई (एजेंसी)। दिल्ली डायनामोज ने यहां जवाहरलाल नेहरु स्टेडियम में खेले गए मैच में मेजबान चेन्नइयन (Delhi Dynamo Tastes Taste First Win) एफसी को 3-1 से मात देकर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में अपनी पहली जीत हासिल की। दिल्ली ने यहां खेले गए मैच का पहला गोल किया लेकिन चेन्नइयन ने बराबरी कर ली। लग रहा था कि मैच बराबरी पर खत्म होगा लेकिन दिल्ली ने चार मिनट के अंदर दो गोल करते हुए मैच में न सिर्फ वापसी की बल्कि इस सीजन बड़ी मुश्किल से अपनी जीत का खाता खोला। यह दिल्ली की 12 मैचों में पहली जीत है। उसके हिस्से में चार ड्रॉ और सात हार हैं।

इस जीत ने उसे अंक तालिका में सबसे निचले स्थान 10वें से नौवें स्थान पर पहुंचा दिया। इस मैच से मिले तीन अंकों के कारण दिल्ली के अब सात अंक हो गए है। मौजूदा विजेता चेन्नइयन नौवें से 10वें स्थान पर आ गई है। उसके 12 मैचों में एक जीत, दो ड्रॉ और नौ हार के साथ पांच अंक हैं। चेन्नइनयन ने हालांकि पहले हॉफ में आक्रामक फुटबाल खेली।

हार से 10वें स्थान पर पहुंची चेन्नइयन एफसी

मेजबान टीम के राफेल अगस्तो ने दूसरे मिनट में ही गोल पर हमला बोल दिया था। उनका शॉट सीधे गोलकीपर के (Delhi Dynamo Tastes Taste First Win) हाथों में गया। दिल्ली भी पीछे रहने वाली नहीं थी। कार्लोस सालोम ने कुछ देर बाद एक प्रयास किया जो विफल रहा। दिल्ली को 12वें मिनट में एक बुरी खबर मिली। मार्टी क्रेस्पी को पीला कार्ड मिला। हालांकि 16वें मिनट में डेनियल लालहिमपुइया ने गोल कर दिल्ली के टीम को खुश कर दिया। उन्होंने यह गोल नंदकुमार सेकर के पास पर किया। रेने मेहलिक ने बाएं फ्लैंक पर खड़े नंदकुमार को गेंद सौंपी। नंदकुमार ने मौका देखते हुए उसे डेनियल के पास पहुंचाया और डेनियल ने गेंद को नेट में डाल मेहमान टीम को 1-0 से आगे कर दिया। इसके बाद 39वें मिनट में अगस्तो ने पेनल्टी पर गोल कर चेन्नइयन को बराबरी पर ला दिया।

पहले हॉफ का अंत 1-1 के स्कोर के साथ हुआ। इसी बीच बिक्रम जीत सिंह दिल्ली को बढ़त दिलाने में किसी तरह सफल रहे। उन्होंने लालरिनजुआला चांग्ते की मदद से 78वें मिनट में गोल कर दिल्ली को 2-1 से आगे कर दिया। 82वें मिनट में नंदकुमार द्वारा किए गए गोल से मेहमान टीम की जीत पक्की लग रही थी। दिल्ली ने अंत तक अपनी दो गोल की बढ़त को बनाए रखते हुए इस सीजन में पहली बार जीत का स्वाद चखा।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top