Breaking News

दिल्ली : करोल बाग के होटल में आग से 17 की मौत

Delhi: 17 Killed In Fire At Karol Bagh Hotel

जान बचाने के लिए चौथी मंजिल से 3 लोग कूदे

नई दिल्ली करोल बाग में गुरुद्वारा रोड स्थित होटल अर्पित पैलेस में मंगलवार तड़के करीब साढ़े चार बजे आग लग गई। इसमें 17 लोगों की ( Delhi: 17 Killed In Fire At Karol Bagh Hotel ) मौत हो गई। दमकल विभाग ने बताया कि ज्यादातर मौतें दम घुटने से हुईं। जान बचाने के लिए तीन लोग चौथी मंजिल से कूद गए। इनमें से एक की मौत हो गई। दो जख्मी हैं। दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अफसर ने बताया कि घायलों को राम मनोहर लोहिया समेत तीन अस्पतालों में ले जाया गया। मृतकों में एक बच्चा और तीन महिलाएं शामिल हैं। चश्मदीदों का कहना है कि होटल के कॉरिडोर में लगे लकड़ी के पैनलों की वजह से आग तेजी से फैली।

मृतकों में 3 महिलाएं, 1 बच्चा शामिल, एक ही परिवार ने बुक किए थे 35 कमरे

बताया जा रहा है कि यहां एक ही परिवार ने 35 कमरे बुक किए थे। वे शहर में एक कार्यक्रम में शामिल होने आए थे। हादसे में 35 लोगों ( Delhi: 17 Killed In Fire At Karol Bagh Hotel ) को सुरक्षित निकाला गया। आग लगने की वजह का अभी तक पता नहीं चला है। दमकल विभाग के डिप्टी चीफ सुनील चौधरी के मुताबिक, करीब ढाई घंटे की कोशिशों के बाद आग पर काबू पा लिया गया। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर को मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

दूसरी और चौथी मंजिल पर सबसे ज्यादा असर हुआ

इस होटल में बेसमेंट, ग्राउंड फ्लोर के अलावा चार और मंजिल थीं। बताया जा रहा है कि आग तीसरी मंजिल पर लगी और ऊपर तक पहुंच गई। सबसे ज्यादा असर दूसरी और चौथी मंजिल पर हुआ।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top