हरियाणा

अमित शाह को ज्ञापन सौंपने जा रहे प्रदर्शनकारी गिरफ्तार

Amit Shah, Protest, Raised, Arrested, Police, Haryana

गत दिनों से लघु सचिवालय में धरना दे रहे थे दलित-ए वर्ग के लोग

जुलाना (सच कहूँ न्यूज)। आरक्षण की बहाली की मांग को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से रोहतक में मिलने जा रहे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने किलाजफरगढ़ गांव में गिरफ्तार कर लिया। प्रदर्शनकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष को अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपने के लिए जींद से रोहतक जा रहे थे। अपनी मांगों को लेकर पिछले 171 दिनों से लघु सचिवालय जींद के सामने दलित-ए वर्ग के दर्जनों लोग धरना दे रहे थे।

मंगलवार को जींद में प्रदर्शन कर रोहतक के लिए रवाना हुए यह प्रदर्शनकारी रात को करसोला गांव में रुके। बुधवार अल-सुबह प्रदर्शकारी करसोला गांव से रोहतक की ओर पैदल कूच कर रहे थे। जब प्रदर्शनकारी किलाजफरगढ़ गांव के पास पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी से पहले दलित महापंचायत के प्रदेशाध्यक्ष देवी दास ने कहा कि आरक्षण उनका हक है।

प्रदेश के मुख्यमंत्री ने उन्हें दलित एक वर्ग की बहाली से मना कर दिया। इसी को लेकर वह संघर्ष कर रहे हैं। जब तक उन्हें आरक्षण बहाली का उनका हक नहीं मिलता तब तक वे चैन से नहीं बैठेंगे। प्रदर्शनकारी बिना परमिशन के रोहतक जा रहे थे। अगर उन्हें परमिशन ली होती तो प्रदर्शनकारियों को जाने दिया जाता। जिसके चलते किलाजफरगढ़ गांव से उन्हें हिरसात में लिया गया है।

शिव कुमार, तहसीलदार जुलाना।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019