Breaking News

द. अफ्रीका के मस्जिद में चाकू से हमला, दो मरे

D Africa, Knife Attack, Mosque, Africa

पुलिस ने हमलावर को भी मार डाला

केपटाउन (एजेंसी):

दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन स्थित मस्जिद में गुरुवार को एक हमलावर ने चाकू से हमलाकर दो लोगों को मार डाला और दो अन्य को घायल कर दिया। बाद में पुलिस ने हमलावर को भी मार डाला। मुस्लिम न्यायिक परिषद ने एक वक्तव्य में कहा कि इस घटना में प्रभावित लोग मस्जिद में जब ‘इतिकाफ’ (तन्हाई) कर रहे थे तो चाकू के साथ हमलावर मस्जिद में घुस गया तथा सुबह के नमाज में शामिल हो गया। हमलावर ने सबसे पहले इमाम पर हमला किया तथा उनकी सुरक्षा में आगे आये लोगों की चाकू घोंपकर हत्या कर दी।

यह घटना बंदरगाह वाले शहर डर्बन के उत्तर में स्थित मस्जिद में बंदूक और चाकू से लैश तीन लोगों के हमले के ठीक एक महीने बाद हुयी है। उस घटना में तीन श्रद्धालुओं की गला रेत दी गयी थी जिसमें एक की मौत हो गयी तथा दो अन्य गंभीर रुप से घायल हो गये थे।

पुलिस ने डर्बन की घटना को ‘आतंकवादी गतिविधि’ ठहराया था लेकिन केपटाउन से 65 किलोमीटर उत्तर में स्थित माल्मेसबरी की घटना के पीछे की मंशा का अभी खुलासा नहीं किया है। पुलिस के मुताबिक जब चाकू के साथ 30 वर्षीय हमलावर ने पुलिस अधिकारी पर हमले का प्रयास किया तो उसे गोली मार दी गयी। दक्षिण अफ्रीका में सबसे अधिक मुस्लिम समुदाय के लोग पश्चिम केप प्रांत में रहते हैं जिसमें यह शहर भी शामिल है।

 

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top