चंडीगढ़ में कर्फ्यू हटा, लॉकडाउन रहेगा

0
Haryana

चंडीगढ़ (एजेंसी)। केंद्र शासित क्षेत्र चंडीगढ़ प्रशासन ने रविवार-सोमवार आधी रात से कर्फ्यू हटा लिया और शहर में अब केवल 17 मई तक लॉकडाउन रहेगा। प्रशासन ने रविवार देर शाम इस सम्बंध में फैसला लेने के बाद आदेश जारी किए। आदेशों में शहरवासियों को अनेक रियायतें दी गई हैं तथा शहर में फिर से आर्थिक गतिविधियां शुरू करने का फेसला लिया गया है। (Continuous Lockdown) आदेशों के तहत शहर में सोमवार से नॉन कंटेनमेंट जोन की सभी अंदरूनी मार्किट सुबह 10 बजे से सायं छह बजे तक आॅड-ईवन फामूर्ले के आधार पर खुली रहेंगी। इसी तरह आॅफिस, अस्पताल और डिस्पेंसरी जाने के लिये शहर में वाहन भी सुबह सात बजे से सायं सात बजे तक चल सकेंगे।

सरकारी और सीमित संख्या में कर्मचारियों के साथ निजी कार्यालय, अस्पताल और डिस्पेंसरी भी खुल जाएंगे। हालांकि सेक्टरों को विभाजित करने वाली सड़कों के किनारे, मध्य मार्ग और सैक्टर-17 की मार्किट, मॉल आदि बंद रहेंगे। शराब की दुकानें खुल जाएंगी लेकिन अहाते बंद रहेंगे।

शहर में पटेल मार्केट, कृष्णा मार्किट, सदर बाजार और पालिका बाजार समेत सभी प्रमुख बाजार, रेस्त्रां, बॉर, मिठाई की दुकानें, होटल, शॉपिंग कम्पलैक्स, मल्टीपलैक्स, स्वीट शॉप, अपनी मंडी, होटल, स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय, सम्पर्क सेंटर और नाई के दुकानें एवं सैलून पहले की तरह ही बंद रहेंगे। हालांकि दवाईयों की दुकाने सभी सातों दिन पहले ही तरह खुली रहेंगी। खाने की आॅनलाइन डिलीवरी नहीं होगी

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।