तमिलनाडु के तीन जिलों और चेन्नई कर्फ्यू जैसे हालात

0
Curfew-like situation in three districts of Tamil Nadu and Chennai
चेन्नई l तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई तथा तीन पड़ोसी जिलो में कोरोना वायरस (कोविड-19) के मद्देनजर लॉकडाउन की अवधि 12 दिन बढ़ाये जाने के कारण जनजीवन आज पूरी तरह से ठप है और सड़कें सुनसान पड़ी हैं।
चेन्नई, तिरुवल्लुर, कांचपुरम तथा चेनपलपेट जिलों में कोविड-19 के मामलों काफी बढ़ोतरी को देखते हुए प्रशासन ने 19 जून को इन जिलों में 30 जून तक लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने की घोषणा की थी। मुख्यमंत्री ई. के. पलानीस्वामी नमे इन जगहों पर 12 दिन की पूर्ण बंदी की घोषणा की थी और कहा था कि 21 जून यानी रविवार और 28 जून को पूर्ण बंदी रहेगी और यह सुनिश्चित किया जाएगा कि लोग घरों में रहें। मुख्यमंत्री की घोषणा के मुताबिक इन जगहों पर पूर्णबंदी है और जनजीवन पूरी तरह से ठप है।
इन 12 दिन में दूध, चिकित्सा, दवाइयों की दुकानों तथा अस्पतालों के अलावा 20 अन्य जरूरी सेवाओं को छूट दी गयी है। सभी किराने का सामान, सब्जी की दुकानें, होटल और रेस्तरां, जिन्हें प्रतिबंधित समय के साथ कार्य करने की अनुमति थी12-दिवसीय लॉकडाउन के दौरान बंद रहेंगे।चेन्नई के पुलिस आयुक्त ए. के. विश्वनाथन ने बताया कि 2,000 से अधिक दोपहिया, कारें और अन्य वाहनों को पिछले दो दिनों के दौरान नियमों का उल्लंघन करने को आरोप में जब्त किया गया है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।