पंजाब

करोड़ों रु. के सांपों को लेकर कोर्ट पहुंची पुलिस

Crores, Rupees, Police, Court, Snakes, Punjab

मनीमाजरा: मौलीजागरां पुलिस ने नाके के दौरान दो सैंड बोआ सांप बरामद किए हैं। सांपों की तस्करी के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इंटरनेशनल मार्केट में इनकी कीमत करोड़ों में बताई जाती है। इन सांपों को सोमवार को सिविल जज हरजोत सिंह गिल के सामने पेश किया गया।

एसएचओ बलदेव कुमार ने बताया कि विकास नगर में एकेएम भट्ठे के पास पुलिस ने नाका लगाया था। इसी दौरान मुरथल के रहने वाले 20 साल के अरुण क्रांति नाथ और 19 साल के पवन को रोका गया।

दोनों भागने लगे, लेकिन पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। पुलिस ने उनकी तलाशी ली तो उनके कब्जे से दो सांप निकले। पुलिस ने वाइल्ड लाइफ डिपार्टमेंट को जानकारी दी। मौके पर ‌वाइल्ड लाइफ के अफसर राम कुमार और फॉरेस्ट गार्ड कुलबीर सिंह गिल पहुंचे।  इन्होंने बताया कि ये सैंड बोआ प्रजाति के सांप हैं। इंटरनेशनल मार्केट में इनकी कीमत करोड़ों में बताई जाती है।

क्यों है इन सांपो की करोड़ो में कीमत?

कहा जाता है कि बोआ जितना मोटा होगा, उसकी कीमत भी उतनी ज्यादा होगी। पुलिस के मुताबिक बेहद दुर्लभ हो चुके ये सांप तस्करों की दुनिया में वजन के हिसाब से बिकने लगे हैं और बकायादा इनका रेट कॉर्ड भी है।

250 ग्राम का बोआ 2-5 लाख रुपया में, जबकि 500 ग्राम का 8-10 लाख रुपये में बिकता है।एक किलो के बोआ की कीमत एक करोड़ रुपये तक हो सकती है, जबकि दो किलो का बोआ 3-5 करोड़ रुपये में बिकता है।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019