कपिल देव को पड़ा दिल का दौरा, एंजियोप्लास्टी सर्जरी हुई

0
Cricketer-Kapil-Dev

नई दिल्ली। भारत को पहली बार अपनी कप्तानी में 1983 में विश्व विजेता बनाने वाले कपिल देव को दिल का दौरा पड़ा है और उनकी राजधानी के एक अस्पताल में एंजियोप्लास्टी सर्जरी हुई है। कपिल इस समय आईसीयू में हैं और उनकी हालत स्थिर बताई जाती है। विश्व कप विजेता कप्तान को कल देर रात सीने में दर्द हुआ जिसके बाद वह रात एक बजे ओखला स्थित फोर्टिस अस्पताल पहुंचे। फोर्टिस की तरफ से जारी बयान में बताया गया है कि कपिल सीने में दर्द की शिकायत के साथ अस्पताल पहुंचे। 62 वर्षीय कपिल की जांच की गयी और कार्डियोलॉजी विभाग के निदेशक डॉ अतुल माथुर ने रात में ही कपिल की एंजियोप्लास्टी सर्जरी की।

उन्हें आईसीयू में रखा गया है और वह डॉ माथुर तथा उनकी टीम की निगरानी में हैं। फोर्टिस के बयान के अनुसार कपिल की हालत स्थिर बतायी जाती है और उन्हें अगले कुछ दिनों में छुट्टी मिल जाने की उम्मीद है। कपिल को दिल का दौरा पड़ने की खबर आते ही सोशल मीडिया पर उनके लाखों प्रशंसकों ने उनके जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की है। क्रिकेट लीजेंड सचिन तेंदुलकर, भारतीय कप्तान विराट कोहली, पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर, कांग्रेस नेता शशि थरूर, पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान, कमेंटेटर हर्षा भोगले, आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स, आॅफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन तथा उनके असंख्यक प्रशंसकों ने कपिल के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की है।

कपिल देव इस समय चल रहे आईपीएल के दौरान एक टीवी चैनल के साथ काम कर रहे थे

कपिल की कप्तानी में भारत ने 1983 में पहली बार वर्ल्ड कप जीता था। कपिल ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 131 टेस्ट और 225 वनडे मैच खेले। उनके नाम टेस्ट में 5248 रन और 434 विकेट दर्ज हैं। वनडे करियर में उन्होंने 3783 रन बनाने के साथ 253 विकेट भी झटके हैं।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।