क्रिकेट: बांग्लादेश से हारी भारतीय अंडर-23 टीम

0
india bangladesh cricket match Sach Kahoon

सावर (बांग्लादेश)। भारतीय सीनियर टीम ने इंदौर में बांग्लादेश की सीनियर टीम को पहले टेस्ट में जहां पारी और 130 रन से पीट दिया वहीं बांग्लादेश की अंडर-23 टीम ने एमर्जिंग एशिया कप में भारत की अंडर-23 टीम को छह विकेट से हरा दिया। भारत की दो मैचों में यह पहली हार है जबकि बांग्लादेश की लगातार दूसरी जीत है। भारतीय टीम ने अरमान जाफर की 98 गेंदों पर आठ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 105 रन की शानदार पारी खेली।

भारत ने 50 ओवर में 246 रन बनाए। अरुण जुयाल ने 37, सनवीर सिंह ने 26, विनायक गुप्ता ने 44 और रितिक शौकीन ने 16 रन का योगदान दिया। जाफर पारी के 48वें ओवर की पहली गेंद पर आउट हुए। भारत के तीन बल्लेबाज़ अपना खाता नहीं खोल सके। बांग्लादेश की ओर से सुमोन खान ने 64 रन पर सर्वाधिक चार विकेट लिए। बांग्लादेश ने 42.1 ओवर में चार विकेट पर 250 रन बनाकर आसानी से मैच जीत लिया।

सौम्य सरकार ने 68 गेंदों पर सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से 73 रन और कप्तान नजीबुल हुसैन शंटो ने 88 गेंदों में 14 चौकों और दो छक्कों की मदद से 94 रन की मैच विजयी पारियां खेली। भारत इस हार के बाद अपने ग्रुप बी में तीसरे नंबर पर है और उसका आखिरी ग्रुप मैच सोमवार को हांगकांग से होना है। सेमीफाइनल में जाने के लिए भारत को यह मैच हर हाल में जीतना होगा। भारत ने अपने पहले मैच में नेपाल को सात विकेट से हराया था।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।