कोरोना वायरस से बचाव और घर -घर स्क्रीनिंग संबंधी जागरूकता के लिए दो स्क्रीनिंग वैन रवाना

0
Coronavirus Awareness

3 एसएमओ, 36 सुपरवाईजर डॉक्टरों की निगरानी नीचे 237 टीमें कार्यशील

पटियाला(सच कहूँ/खुशवीर सिंह तर)। पटियाला शहर में से कोरोना के पॉजिटिव केस मिलने के मामलों को गंभीरता से लेते जिला प्रशासन और सेहत विभाग की ओर से शहर निवासियों की घर-घर जाकर शुरू की स्क्रीनिंग के आज चौथे दिन इस स्क्रीनिंग बारे लोगों की जागरूकता के लिए दो वैनें भी रवाना की गई। यहां मॉडल टाऊन सिविल सीएचसी में से इन वैनों को रवाना करने के लिए नगर निगम के कमिशनर पूनमदीप कौर और सिविल सर्जन डा. हरीश मल्होत्रा ने हरी झंडी दी। इन वैनों के द्वारा लोगों को स्क्रीनिंग टीमों को सहयोग देने बारे जागरूक किया जाएगा। इस मौके नगर निगम और मेयर संजीव बिट्टू ने अपील की कि शहर निवासी अपने और पारिवारिक सदस्यों के विवरण छिपाकर न रखने और किसी भी तरह का लक्षण सामने आने पर तुरंत इसकी सूचना दी जाये ताकि शहर को इस कोरोना महामारी से बचाया जा सके।

कोविड-19 के लक्षणों का पता लगाने के लिए जिला प्रशासन और सेहत विभाग का बड़ा प्रयास

पूनमदीप कौर ने बताया कि पहले से काम करती पोलियो टीमें और सेहत विभाग की टीमों को मिला कर कुल 237 टीमें यह सर्वे कर रही हैं, जिसकी निगरानी सिविल सर्जन डा. हरीश मल्होत्रा के नेतृत्व में तीन एसएमओ व 36 सुपरवाइजर डॉक्टरों की तरफ से जा रही है। उन्होंने बताया कि पूरे शहर का सर्वे अगले दो दिनों तक मुकम्मल कर लिया जायेगा और अब तक तीन लाख शहर निवासियों का सर्वे किया है।

इस सर्वेक्षण का मुख्य उद्देश्य कोविड-19 के लक्षणों की पहचान और लोगों को किसी तरह की कोई ऐसी तकलीफ बारे रिकार्ड एकत्रित करना है, जिससे संदिग्ध व्यक्तियों के टैस्ट करवा कर कोरोना महामारी को फैलने से रोका जा सके। इस मौके सहायक कमिशनर (जनवा) डॉ. इस्मत विजय सिंह, संयुक्त कमिशनर अविकेश गुप्ता, लाल विश्वास आदि उपस्थित थे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।