पंजाब-चंडीगढ़ में कोरोना मामले बढ़ कर हुए 56

0
Coronavirus Patients

चार लोगों की मौत

चंडीगढ़ (सच कहूँ न्यूज)। Punjab News in Hindi Today: पंजाब और केंद्र शासित क्षेत्र चंडीगढ़ में कोरोना का प्रकोप दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है जहां इस महामारी से पीड़ितों की संख्या 56 तक पहुंच गई है जिनमें से 41 पंजाब और 15 चंडीगढ़ में हैं। वहीं यह बीमारी अब तक इस क्षेत्र में चार लोगों को लील चुकी है। चंडीगढ़ स्थित पीजीआई अस्पताल में मंगलवार को कोराना संक्रमित 65 वर्षीय एक बुजुर्ग की मौत हो गई। उसका कल ही अंतिम संस्कार कर दिया गया। चंडीगढ़, मोहाली और पंचकूला ट्राईसिटी में कोरोना से यह पहली मौत है। पंजाब पुलिस से रिटायर्ड यह व्यक्ति चंडीगढ़ से सटे पंजाब के मोहाली जिले के नया गांव का निवासी था।

तबीयत खराब होने पर उसे गत सोमवार को पीजीआई चंडीगढ़ में भर्ती कराया गया था जहां उसे कोरोना होने की पुष्टि हुई थी। इसके साथ ही पंजाब-चंडीगढ़ में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या अब चार तक पहुंच गई है। पहली मौत पंजाब के नवांशहर, दूसरी अमृतसर और तीसरी पटियाला में हुई थी। वहीं चंडीगढ़ के सैक्टर-30 निवासी एक निजी अस्पताल के डॉक्टर के अलावा एक और व्यक्ति की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। दूसरा व्यक्त कनाडा से आए कोरोना संक्रमित व्यक्ति के सम्पर्क में आया था। ऐसे में चंडीगढ़ में कोरोना संक्रमितो की संख्या बढ़ कर अब 15 पहुंच गई है।

चंडीगढ़ और मोहाली प्रशासन ने नयागांव के बुजुर्ग और चंडीगढ़ के इस डॉक्टर के सम्पर्क में आने वाले 49 लोगों को होम क्वारंटीन कर दिया है। आंकड़ों के अनुसार चंडीगढ़ में कोरोनों के अब तक 15 मरीज जबकि पंजाब के नवांशहर में 19 तथा एक मौत, मोहाली में सात और एक मौत, होशियारपुर में छह और एक मौत, जालंधर-पांच, अमतसर-एक, लुधियाना-दो और एक मौत, पटियाला-एक मामला पॉजिटिव आया है।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।