कोरोना: अमित शाह ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों से की बात

0
Amit Shah

नयी दिल्ली। देश भर में कोरोना वायरस के संक्रमण के बढते मामलों के बीच केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत की और मौजूदा स्थिति की समीक्षा की। सूत्रों के अनुसार पूर्णबंदी के चौथे चरण के 31 मई को समाप्त होने से पहले Amit Shah ने आज सभी मुख्यमंत्रियों के साथ फोन पर बात की। Amit Shah ने मुख्यमंत्रियों से उनके राज्यों में कोरोना महामारी की स्थिति और उससे निपटने के लिए किये जा रहे उपायों की जानकारी ली। उन्होंने सभी राज्यों से चौथे चरण की पूर्णबंदी के बाद की आगे की रणनीति के संदर्भ में सुझाव मांगे।

राज्यों से अगले एक दो दिन में अपने विचार और सुझाव देने को कहा गया है। मुख्यमंत्रियों से यह पूछा गया है कि क्या वे पूर्णबंदी को आगे बढाना चाहते हैं या नहीं। उनसे पूर्णबंदी के स्वरूप के बारे में भी अपनी राय देने को कहा गया है।उल्लेखनीय है कि देश के 13 शहरों में कोरोना के मामले तेजी से बढ रहे हैं जिनमें चारों महानगरों सहित कई बड़े शहर शामिल हैं। कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने भी आज इन शहरों के निगमायुक्तों तथा जिला मजिस्ट्रेटों के साथ वहां कोरोना की स्थिति की समीक्षा की थी।

इस बैठक में संबंधित राज्यों के मुख्य सचिव भी शामिल थे। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी आगामी 31 मई को रेड़ियो पर मन की बात कार्यक्रम में देशवासियों से मुखातिब होंगे। ये भी अटकलें लगायी जा रही हैं कि मोदी भी इस कार्यक्रम में पूर्णबंदी के बारे में बातें करेंगे। कोरोना महामारी के कारण देश भर में गत 25 मार्च से पूर्णबंदी लागू है और इसका चौथा चरण 31 मई को समाप्त होने वाला है।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।