महामारी : विश्व में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 3.96 करोड़ के पार

0
Worldwide Coronavirus

अमेरिका में कोविड-19 से अब तक 2.19 लाख से अधिक लोगों की मौत (Corona in World)

वाशिंगटन (एजेंसी)। विश्वभर में कोरोना वायरस (कोविड-19) से 3.96 करोड़ से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं और इस महामारी से मरने वालों संख्या बढ़कर 11.09 लाख से अधिक हो गई है। अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (सीएसएसई) की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार विश्व में कोरोना वायरस से अब तक 3.96 करोड़ से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं और 11.09 लाख से अधिक लोगों की मौत हुई है। इस वैश्विक महामारी से गंभीर रूप से जूझ रहे अमेरिका में संक्रमण से अब तक 2.19 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और 81.06 लाख से अधिक लोग संक्रमित हुये हैं।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चेतावनी दी है कि नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की जीत से मिशिगन प्रांत समेत पूरे अमेरिका में कोरोना वायरस (कोविड-19) की स्थिति और खराब हो सकती है। ट्रंप ने मिशिगन के मुस्केगन में रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘डेमोक्रेट कठोर अवैज्ञानिक लॉकडाउन से हमारी रिकवरी को समाप्त कर देंगे, जैसा कि आपकी प्रांतीय सरकार वर्तमान में कर रही है। राष्ट्रपति के अनुसार डेमोक्रेट अमेरिका में कोरोना वैक्सीन मामले में देरी करेंगे।

ईरान में कोरोना संक्रमण के 4,103 नये मामले

ईरान में पिछले 24 घंटों के दौरान वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण के 4,103 नये मामलों की पुष्टि होने के बाद देश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 5,26,490 पर पहुंच गई। ईरान के स्वास्थ्य मंत्रालय की प्रवक्ता सीमा सादत लारी ने प्रेस वार्ता के दौरान यह जानकारी दी। प्रवक्ता ने बताया कि इस दौरान 253 मरीजों की मौत से मरने वालों का आंकड़ा 30,123 पर पहुंच गया। ईरान में अब तक कोरोना संक्रमण से 4,23,921 लोग पूरी तरह से ठीक भी हो चुके हैं। कोरोना के 4,721 मरीज गहन चिकित्सा केन्द्र (आईसीयू) में भर्ती हैं और उनका इलाज चल रहा है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।