जिला संगरूर में कोरोना महामारी को लगा विराम!

0
Corona

सोमवार को 31 जनों ने कोरोना को हराकर की घर वापसी

  • अब तक जिले में 541 लोगों ने कोरोना को हराया

सच कहूँ/गुरप्रीत सिंह  संगरूर। जिला संगरूर में कोरोना महामारी दौरान आज एक बड़ी राहत मिली जब 31 कोरोना ग्रस्त मरीजों को सेहतमंद होने के बाद सेहत विभाग की ओर से घर भेज दिया गया। जानकारी मुताबिक आज 31 लोगों ने कोरोना को मात देकर अपने घरों को वापिसी की है। जानकारी अनुसार 12 जुलाई तक 18486 सैंपल लिए जा चुके हैं जिसमें से 17614 सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं। इसके अलावा 510 मरीज कोरोना पर फतह पा चुके हैं और आज भी 31 ओर जनों० ने तंदरूस्त हो कर अपने घरों को वापिसी की। जानकारी मुताबिक कोविड केयर सैंटर घाबदां से 16, सिविल अस्पताल संगरूर से 1, मलेरकोटला अस्पताल में स्थित कोविड वार्ड में 2 और भोगीवाल कोविड केयर सैंटर से 12 जनों ने कोरोना को हराकर घर वापिसी की।

संगरूर ब्लॉक हुआ कोरोना मुक्त 

आज संगरूर ब्लॉक कोरोना मुक्त हो गया। संगरूर ब्लाक में अब तक 73 केस थे जिनमें से सभी को ठीक होने के बाद घरों को भेज दिया गया है, जिस कारण संगरूर में एक्टिव मरीज जीरो हो गया है। इसके अलावा संगरूर ब्लाक में कोई मौत भी नहीं हुई

कोरोना से बचने का एक मात्र हल सावधानियां : रामवीर

इस संबंधी बातचीत करते डिप्टी कमिशनर रामवीर सिंह कोरोना से सुरक्षित रहने की एक ही विधि जागरूकता और सावधानियां अपनाना है। उन्होंने कहा कि कोविड -19 के मद्देनजर घर -घर जागरूकता पैदा करने के लिए ही ‘मिशन फतेह’ की शुरूआत की गई है। उन्होंने कहा कि घर से बाहर जाते समय मास्क का प्रयोग करना बहुत जरूरी है और बिना मास्क से घर से बाहर न निकला जाये। इसके अलावा सामाजिक दूरी बरकरार रखते सैनेटाईजर के प्रयोग के अलावा समय -समय पर 20 सैकेंड तक हाथ धोने बहुत जरूरी हैं।

कोरोना की मौजूदा स्थिति

कुल सैंपल लिए: 18486
नैगेटिव: 17614
तंदरूस्त हुए : 541
एक्टिव केस: 88
सीरियस: 5
मौतें: 19

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।