रीट प्रतियोगी परीक्षा के लिए कलक्ट्रेट में नियंत्रण कक्ष स्थापित

0
239
Mission Admission, University, Admission, Second Cut Off, Haryana

जयपुर। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान अजमेर द्वारा रविवार 26 सितम्बर को दो पारियों में राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा आयोजित होगी। प्रथम पारी में प्रातः 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक और द्वितीय पारी में दोपहर 2.30 बजे से सांय 5 बजे तक परीक्षा होगी। जिला कलक्टर अन्तर सिंह नेहरा ने बताया कि परीक्षा के सुचारू एवं सफल संचालन के लिए कलक्ट्रेट के कमरा नम्बर 4 में एक नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है।

यह नियंत्रण कक्ष 24 सितम्बर से 27 सितम्बर तक कार्यरत रहेगा। परीक्षा नियंत्रण कक्ष का दूरभाष नम्बर- 0141-2204463 और 2204464 है। परीक्षा नियंत्रण कक्ष में कार्मिकों को नियुक्त कर निर्देशित किया है कि परीक्षाओं के सफल आयोजन हेतु नियुक्त कार्मिक नियंत्रण कक्ष में उपस्थित रहकर परीक्षा आयोजन के समन्वयक के निर्देशानुसार कार्यवाही सम्पादित करेगें। यह नियंत्रण कक्ष 24 घंटे संचालित रहेगा।

परीक्षार्थियो के कारण शहर मे रही गहमा गहमी

राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (रीट)में शामिल होने के लिए यहां आये बडी संख्या में विद्यार्थियों एवं उनके परिजनो के कारण शहर में शनिवार को गहमा गहमी का माहौल रहा। कल आयोजित परीक्षा में ढाई लाख से अधिक परीक्षार्थियों के भाग लेने की संभावना है। परीक्षार्थियों को लाने के लिए सरकारी एवं निजी बसों में निशुल्क यात्रा की व्यवस्था की गयी है। समाजसेवियों ने छात्र छात्राओं के लिए निशुल्क भोजन एवं ठहरने की व्यवस्था की है। हर तरफ मदद के लिए हाथ आगे बढने के बावजूद कई छात्रों को ठहरने एवं भोजन के लिए भटकना पड़ रहा है।

परीक्षा के ठीक पहले नकल कराने के लिए सक्रिय गिरोहों को पकड़ने का भी प्रयास किया जा रहा है। पुलिस ने आज अलवर में गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया जबकि कल सात जिलो में बीस बदमाशों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। प्रश्न पत्रों के केन्द्र तक पहुंचाने के साथ साथ खुलने तक की पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी होगी। संवेदनशील नौ जिलों में परीक्षा केन्द्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाये जो रहे है। परीक्षा केन्द्रों पर किस भी अधिकारी को मोबाइल ले जाने पर पाबंदी रहेगी। सरकार ने प्रशासन को परिस्थितयों के हिसाब से नेट बंदी करने की छूट दी है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।