फटाफट न्यूज़
   मुंबईः राज्य महिला आयोग पहुंची कोरियोग्राफर, गणेश आचार्य के खिलाफ दी शिकायत l   दिल्लीः खराब हालत में राजधानी की हवा, आनंद विहार में AQI 317 l   दिल्ली और एनसीआर में तेज बारिश, दिनभर रुकरुक कर हो सकती है बारिश l   बिहारः जहानाबाद पुलिस ने JNU के छात्र शरजील इमाम के भाई को हिरासत में लिया l   कोरोना वायरसः चंडीगढ़ में भी सामने आया संदिग्ध मामला, PGI में भर्ती l
पंजाब

समस्या : बीमारियां फैला रहा शेरपुर की सड़कों पर जमा दूषित पानी

Problems

थोड़ी बरसात से ही जोहड़ का रूप का धारण कर लेती हैं सड़कें | Problems

संगरूर/शेरपुर(रवी गुरमा)। समस्याओं के साथ घिरे कस्बा शेरपुर में निकासी की समस्या (Problems) ने लोगों के नाक में दम कर दिया है क्योंकि कस्बा शेरपुर में हर तरफ दूषित पानी सड़कों पर जमा हुआ पड़ा है, जिस कारण शेरपुर में आने वाले राहगीरों को सड़कों पर जमा दूषित स्वागत करता है। इस दूषित पानी कस्बे के लोगों में बीमारियां फैलने का खतरा बना हुआ है। कस्बे के बरनाला रोड पर काफी लम्बे समय से निकासी की समस्या बरकरार है, जिस कारण सड़क बुरी तरह से टूट चुकी है व दूषित पानी जमा सड़क पर गड्ढ़ों की तरह जमा हो चुका है।

सड़क ऊपर पानी जमा होने से लोगों को सड़क पर से गुजरने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। संबंधित विभाग के अधिकारिया को इस समस्या संबंधी जानकारी होने के बावजूद भी अनदेखी की जा रही है। इस तरह कस्बे की बड़ी सड़क ऊपर नजदीक श्री गुरूद्वारा साहिब के पास पानी जमा हो गया है, जिस कारण श्री गुरूद्वारा साहिब आने वाले श्रद्धालुओं को गन्दे पानी में से निकलकर आना पड़ता है। इस तहर बड़ी रोड नजदीक श्री गुरूनानक कॉलोनी की गलियां भी दूषित पानी की निकासी न होने के कारण पूरी तरह से भरी हुई हैं।

लेकिन इन गलियों से दूषित पानी को निकालने के लिए पंचायत सदस्यों द्वारा कोई कोशिश नहीं की जा रही। इन गलियों में जमा दूषित पानी पंचायत के कार्यकाल पर प्रश्न चिन्ह लगा रहा है। चाहे कि इस पानी की निकासी को लेकर विधायक कुलवंत पंडोरी द्वारा दौरा कर देखा गया थी लेकिन अभी तक उनकी तरफ से किए गए प्रयास भी सफल नहीं हो सके हैं।

 दशहरा ग्राऊंड की हालत भी हुई बद से बदत्तर

  • अगर अब बात कस्बे के दशहरा ग्राऊंड की की जाए तो उस जगह पर फैली गंदगी
  • सरेआम लोगों को बीमारियों का निमंत्रण दे रही है।
  • चाहे दशहरा नजदीक आ रहा है लेकिन दशहरा ग्राऊंड की हालत बहुत ही दयनीय बनी हुई है।
  • दशहरा ग्राऊंड में जहां प्लास्टिक के लिफ ाफों के साथ गंदगी के बड़े-बडेÞ ढ़ेर लगे हुए हैं
  • वहीं बारिश का पानी ग्राऊंड में जमा हो चुका है।
  • यह जगह मार्केट समिति शेरपुर के अधिकारियों की ओर से इसकी सफाई के लिए बिल्कुल भी प्रयास नहीं किए जाते।
  • कस्बा शेरपुर निवासियों ने प्रशासन से जोरदार मांग करते कहा कि इस पानी का जल्द से जल्द हल किया जाए
  • ताकि राहगीरों को परेशानियों को सामना न करना पड़े।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top