दिल्ली के सीएम का दावा : राष्ट्रीय राजधानी में 31 जुलाई तक हो सकते हैं 5.25 लाख कोविड-19 केस

0
CM of Delhi claims 5.25 lakh Covid-19 cases can be in the national capital till 31 July

केजरीवाल के दावे से डरा हरियाणा

  • रोजाना आवागमन करने वाले बढ़ा रहे संक्रमण
  • सटे जिलों में हालात बिगड़ने की सता रही चिंता
सच कहूँ/अश्वनी चावला चंडीगढ़। हरियाणा को अब दिल्ली से डर लगने लग गया है, क्योंकि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के केसों में लगातार इजाफे और यहां से प्रदेश में आने वालों से संक्रमण की रफ्तार निरंतर बढ़ रही है। हरियाणा के डर की वजह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल का दावा है, जिसमें उन्होंने 31 अगस्त तक दिल्ली में कोविड-19 के 5 लाख 25 हजार से भी ज्यादा होने की आशंका जताई है। अगर दिल्ली में ऐसी स्थिति पैदा हुई तो इसका सीधा असर हरियाणा में पड़ने से इंकार नहीं किया जा सकता है।
क्योंकि प्रदेश के कई जिले दिल्ली के साथ सटे हुए हैं और रोजाना हजारों की संख्या में लोग दिल्ली और हरियाणा के बीच में निजी वाहनों में सफर करते हैं। हरियाणा का मानना है कि अभी तक 5 हजार से ज्यादा मामले आने के पीछे बड़ी वजह दिल्ली से लोगों का आवागमन है। क्योंकि जो भी लोग दिल्ली से हरियाणा आ रहे हैं, वे न सिर्फ अपने परिवार बल्कि पड़ोसियों तक को संक्रमित कर रहे हैं।

स्वास्थ्य मंत्री अस्पताल में, अधिकारी चुप्प

दिल्ली की तरफ से आए बयान को लेकर हरियाणा में स्वास्थ्य विभाग डरा हुआ तो नजर आ रहा है, लेकिन इस मामले में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज इस समय अस्पताल में दाखिल हैं और उनसे बातचीत किए बिना अधिकारी किसी भी तरह की प्रतिक्रिया देने को तैयार नहीं हैं।

दिल्ली से सटे गुरूग्राम, फरीदाबाद व सोनीपत में हालात चिंताजनक

दिल्ली से सटे हुए हरियाणा प्रदेश के जिले गुरुग्राम, फरीदाबाद में सोनीपत में इस समय कोविड-19 का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। पूरे प्रदेश में इन तीनों जिलों में ही सबसेज्यादा कोविड-19 के मामले आने के साथ साथ मरने वालों का आंकड़ा भी प्रदेश के बाकी जिलों से काफी ज्यादा है। जिस कारण सरकार को ज्यादा चिंता सता रही है कि कहीं दिल्ली में अनुमान के अनुसार कोविड-19 के 5 लाख से ज्यादा केस हो गए तो उसका ज्यादा असर हरियाणा के इन तीनों जिलों पर ही पड़ने वाला है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।