जम्मू कश्मीर के लिए भारत का एकजुट होना जरूरी: महबूबा मुफ्ती

0
442
Mehbooba Mufti, Meeting, Rajnath Singh, Kashmir Issue, Terror

नई दिल्ली/श्रीनगर: अमरनाथ यात्रियों पर हाल ही में हुए आतंकी हमले के मामले में एक पीडीपी एमएलए के ड्राइवर को हिरासत में लिया गया है। स्टेट पुलिस ने एमएलए अजाज अहमद मीर के ड्राइवर को इस मामले में पूछताछ के लिए पकड़ा है। इस बीच, सीएम महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को दिल्ली में होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह से मुलाकात की और कश्मीर के सुरक्षा हालात पर चर्चा की। बता दें कि राज्य में पीडीपी और बीजेपी की एलायंस सरकार है।

हमले पूरे देश में दंगा भड़काने की साजिश का हिस्सा थे

महबूबा ने गृहमंत्री को 10 जुलाई को अमरनाथ यात्रा पर हुए आतंकी हमले के बाद कश्मीर की स्थिति के बारे में जानकारी दी। 30 मिनट तक चली इस मुलाकात में दोनों नेताओं ने सुरक्षा व्यवस्था पर बात की और साथ ही श्रद्धालुओं और टूरिस्टों को सुरक्षित माहौल देने पर भी चर्चा हुई।

गृहमंत्री और महबूबा ने अमरनाथ हमले की जांच की दिशा और प्रगति पर भी बात की। मुलाकात के बाद महबूबा ने कहा कि अमरनाथ यात्रा के श्रद्धालुओं पर हुए हमले पूरे देश में दंगा भड़काने की साजिश का हिस्सा थे।

हम साथ मिलकर इस समस्या का समाधान करेंगे

जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री का साफ इशारा था कि चीन कश्मीर घाटी को अस्थिर करने में लगा हुआ है। मुख्यमंत्री ने गृहमंत्री का सहयोग के लिए शुक्रिया अदा किया और कहा कि इस संकट के समय उनके शुक्रगुजार हैं। हम साथ मिलकर इस समस्या का समाधान करेंगे।

धारा 370 के सवाल पर महबूबा मुफ्ती ने कहा कि यह कश्मीरियों की भावना से जुड़ा मुद्दा है। अभी लॉ एंड ऑर्डर की लड़ाई लड़ रहे हैं और यह लड़ाई जीतने के बाद ही धारा 370 पर बात होगी।

 

अमरनाथ हमले की जांच के लिए SIT बनी

  • जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अमरनाथ यात्रियों पर हमले की घटना की जांच के लिए 6 मेंबर्स वाली स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम (एसआईटी) बनाई है।
  • आईजीपी खान ने बताया कि एसआईटी हमले की घटना से जुड़े सभी पहलुओं की जांच करेगी।

    SIT इन बिंदुओं पर करेगी जांच

  • आतंकवादी राजमार्ग पर कैसे पहुंचे?
  • हथियारों के साथ आतंकवादियों को गाड़ी अवलेबल कराने वाले लोग कौन थे?
  • आतंकियों को भागने में किसने मदद दी?
  • श्रद्धालुओं की सुरक्षा में कहां चूक हुई?

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।