सीएम फ्लाइंग ने 5200 किलो नकली घी पकड़ा

0
Fake-Ghee

डालडा और रिफाइंड से किया जा रहा था तैयार

  • सस्ते के चक्कर में जान को जोखिम में डाल रहे लोग

सच कहूँ/राजेन्द्र दहिया फरीदाबाद। सीएम फ्लाइंग ने सूचना के आधार पर सोमवार को छापा मारकर बल्लभगढ़ की सुभाष कॉलोनी में नकली घी बनाने वालों का भंडाफोड़ किया है। इस कार्रवाई में 5200 किलो नकली घी पकड़ा गया है। सीएम फ्लाइंग ने इस छापेमारी को स्थानीय आदर्श नगर थाना पुलिस और फूड एंड सप्लाई एवं ड्रग विभाग की सहायता से अंजाम दिया है।

आदर्श नगर पुलिस थाना के इंचार्ज मुकेश गिरी ने बताया कि सूचना के आधार पर सीएम फ्लाइंग ने छापेमारी की और मौके से जहां 5200 किलो तैयार नकली घी बरामद किया गया है। वहीं 24 डालडा घी और 25 रिफाइंड के टीन बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि नकली घी बनाने के लिए घरेलूू सिलेंडरों का भी इस्तेमाल किया जा रहा था, जोकि गैर कानूनी है।

उन्होंने बताया कि फूड एवम् सप्लाई विभाग द्वारा सैंपल पर लिए गए हैं और आगे की कार्रवाई जारी है। मौके पर मौजूद ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार कन्हैयालाल ने बताया कि यहां पर काफी मात्रा में नकली घी बरामद हुआ है, जिसे डालडा और रिफाइंड से मिक्स करके बनाया जा रहा था और इन्हें बनाने के लिए घरेलू सिलेंडरों का प्रयोग किया जा रहा था। उल्लेखनीय है कि बल्लभगढ़ शहर में पिछले दसियों वर्षों से खुली पॉलीथिन में 130 रूपए के हिसाब से देसी घी के नाम पर जहर बेचा जा रहा है। आसपास के ग्रामीण व मजदूर, कर्मचारी किस्म के लोग इस सस्ते जहरीले घी को खाकर नई-नई बीमारियों से ग्रस्त हो रहे हैं, परंतु इस पर अकुंश नहीं लग पाया है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।