हड़ताल पर सफाई योद्धा, बिगड़ेगी व्यवस्था

0
Strike

कोरोना से जंग में अड़चन : सफाईकर्मी के साथ पुलिस मारपीट से पनपा रोष (Strike)

  • कार्रवाई होने पर ही पीछे हटने का ऐलान

चरखी दादरी (सच कहूँ/इन्द्रवेश दुहन)। लॉकडाउन के दौरान सफाई कर्मी के साथ पुलिस द्वारा मारपीट करने के मामले में सफाई योद्धा एकजुट होते हुए हड़ताल पर चले गए। सफाई कर्मियों ने नगर परिषद कार्यालय में परिषद द्वारा दी गई ड्रेस व आईकार्ड भी फेंक दिए और समाधान होने तक हड़ताल जारी रखने का फैसला लिया। (Strike) इस दौरान सफाई कर्मियों के रोष प्रदर्शन में सोशल डिस्टेंस में नहीं थे और लॉकडाउन नियमों की धज्जिया उड़ाई। सोशल डिस्टेंस नहीं होने पर हालांकि परिषद व पुलिस अधिकारियों ने सफाई कर्मियों को समझाने का भी प्रयास किया। सफाई कर्मियों के हड़ताल पर जाने से सफाई व्यवस्था बिगड़ सकती है।

क्या है मामला

बता दें कि दो दिन पूर्व नगर परिषद के सफाईकर्मी झुग्गियों में राशन देने पहुंचे थे। इस दौरान पुलिस द्वारा सफाईकर्मी के साथ मारपीट करते हुए उसका मोबाइल तोड़ दिया व आईकार्ड फाड़ दिया। घायल सफाईकर्मी को सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

मांग पर अड़े, काटा बवाल

इस मामले को लेकर आज से सफाई कर्मियों ने हड़ताल शुरू करते हुए पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। हालांकि सफाई कर्मियों की अधिकारियों के साथ भी मीटिंग हुई, जो बेनतीजा रही। सफाई कर्मियों ने नगर परिषद कार्यालय में यूनियन प्रधान सुनीता देवी की अगुवाई में एकजुट होते हुए रोष जताया और काफी देर तक बवाल काटा।

  • सुनीता ने कहा कि पुलिसकर्मी पर कड़ी कार्रवाई हो और उनके बीच आकर माफी मांगे।
  • अगर ऐसा नहीं होता है तो वे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे।

क्या कहती है पुलिस

सिटी पुलिस थाना प्रभारी बलबीर सिंह ने बताया कि दोनों पक्षों में गलतफहमी हो गई थी। पुलिस द्वारा मामले को सुलझा लिया जाएगा। सफाईकर्मियों को पास जारी करते हुए पुलिस नाकों को अवगत करवा दिया जाएगा। जिसके बाद सफाई कर्मियों के साथ कुछ गलत नहीं होगा।

  • उधर नगर परिषद के चेयरमैन संजय छपारिया ने कहा हैं।
  • सफाई कर्मियों व पुलिस के बीच मतभेद हो गया था।
  • जिसके बाद से सफाई कर्मी हड़ताल पर चले गए हैं।
  • अब दोनों पक्षों के बीच मामला सुलझवा दिया जाएगा।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।