भाजपा-जजपा के घोषणा पत्रों पर हुआ मंथन

0
Anil Vij, topnews

15 दिन में आएगी रिपोर्ट : अनिल विज (Anil Vij)

नई दिल्ली (अनिल कक्कड़)। भाजपा-जजपा नेताओं की कॉमन मिनिमम प्रोग्राम को लेकर (Anil Vij) वीरवार को एक महत्वपूर्ण बैठक हुई। बैठक में दोनों पार्टियों के घोषणा पत्रों पर गहन मंथन किया गया। यह जानकारी हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने दी। उन्होंने कहा कि इसे लेकर हमने वित्त विभाग और एजी हरियाणा को रिपोर्ट भेज दी है। अब इसे लेकर वित्तीय प्रभावों और कॉमन मिनिमम प्रोग्राम की बातें कानून कितनी सही हैं या नहीं, इसे लेकर 15 दिन में रिपोर्ट आएगी। इसके बाद दोनों पार्टियों की एक बार फिर मीटिंग होगी।निर्भया फंड को लेकर गृह मंत्री ने कहा कि मैंने पूरी डिटेल मांगी है कि कितना पैसा आया, किस तरीके से खर्च हुआ और जो बचा हुआ है

  • उसे किस तरीके से खर्च किया जा सकता है। इसे लेकर विचार-विमर्श हुआ।
  • इस दौरान डायल 100 को लेकर उन्होंने कहा कि इसका हार्डवेयर, सॉफ्टवेयर और गाड़ियां खरीदनी हैं।
  • हर थाने में दो-दो नई गाड़ियां दी जाएंगी। इस प्रक्रिया में अभी समय लगेगा।
  • अंदाजा है पूरी प्रक्रिया को देखते हुए 6 महीने के अंदर डायल 100 सुचारू रूप से काम करने लगेगी।

पंजाब के समान वेतनमान पर विभागों से मांगी रिपोर्ट

पंजाब के समान पे स्केल पर विज ने कहा कि मैंने पहले ही अधिकारियों से कहा था कि अपने विभागों की मांग को लेकर रिपोर्ट दें। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद और करनाल नगर निगम की बेहद शिकायत आर ही थी, इसलिए स्पेशल आॅडिट करने के लिए लिखा है। कल करनाल में हुई रेड पर कहा कि कर्मचारियों को काम संतोषजनक था। किसी प्रकार का रिकॉर्ड नहीं रखा था।

चौटाला हाऊस पर रेड ईडी की प्रक्रिया

  • चौटाला के फार्म हाउस पर ईडी की रेड पर उन्होंने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की अपनी प्रक्रिया होती है।
  • ईडी सब कुछ देखने और समझने के बाद कार्रवाई करती है।

पहले तो जांच की कहते थे हुड्डा, अब एतराज क्यों

उन्होंने कहा कि भूपेन्द्र सिंह हुड्डा तो विधानसभा में गला फाड़-फाड़ के कहते थे कि मेरे खिलाफ कहीं से जांच करवा लो। अब जांच हो रही है तो उन्हें सहयोग करना चाहिए और जांच का स्वागत करना चाहिए, फिर एतराज किस बात का। जो कुछ हुड्डा साहब ने किया है, हमने देखा है, उसे देखते हुए तो हुड्डा साहब अब तक जेल में चले जाने चाहिए थे। ज्यादा दूर नहीं है जेल से। वहीं नगर निगम गुरुग्राम में भ्रष्टाचार के आरोपों पर कहा कि मेरे पास किसी प्रकार की शिकायत आएगी तो मैं उसे जरूर देखूंगा और एक्शन भी लूंगा।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।