हरियाणा

फ्यूचर मेकर के बाद चिटफंड कंपनी टिप्स जोन ने लोगों को ठगा

Chitfund company Tips Zone cheated people after Future Maker

माया नगरी मुंबई से ढाई माह पहले सरसा आया रितेश पटेल, करोड़ों रुपये लेकर हुआ फ रार Chitfund company Tips Zone cheated people after Future Maker

दो पीड़ितों की शिकायत पर कंपनी के एमडी पर धोखाधड़ी का केस दर्ज, एमडी को दिए थे दस लाख 65 हजार रुपये

सरसा (सच कहूँ न्यूज)।

मुनाफे के लालच में आकर लोग चिटफं ड कंपनियों के हाथों धोखाधड़ी का शिकार हो रहे हैं। फ्यूचर मेकर के बाद अब सरसा शहर में चिटफं ड कंपनी टिप्स जोन सैंकड़ों लोगों से करोड़ों रुपये ऐंठकर चलती बनी। सादुलशहर निवासी विकास व जगदीश कुमार ने इस संबंध में कंपनी के एमडी के खिलाफ शहर थाने में शिकायत दी। शिकायकर्ताओं ने कंपनी एमडी रितेश पटेल पर दस लाख रुपये की धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। पुलिस ने शिकायत पर कार्रवाई करते हुए आरोपी एमडी के खिलाफ केस दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में विकास व जगदीश ने बताया कि उन्हें अपने भट्टू में रहने वाले उनके एक रिश्तेदार ने चिटफं ड कंपनी टिप्स जोन के बारे में बताया था।

उन्हें बताया गया कि ये कंपनी जमा करवाई राशि को दोगुना करके देती है। विकास व जगदीश ने लालच में आकर टिप्स जोन कंपनी में 24 अगस्त 2018 को 10 लाख 65 हजार रुपये जमा करवा दिये। दोनों ने उक्त राशि कंपनी के एमडी रितेश पटेल संदीप शर्मा व अजीत यादव को दी थी। शिकायतकर्ताओं का कहना है कि उन्होंने एमडी रितेश से राशि देने के बदले रसीद मांगी तो रितेश ने कहा कि कंपनी किसी को भी रसीद नहीं देती। रितेश पटेल ने कंपनी के नियम बताते हुए उन्हें आश्वस्त किया कि अब प्रति माह दो लाख दस हजार रुपये उन्हें मिलेंगे।

एक माह होने पर दोनों ने रुपये मांगे तो 30 सितंबर 2018 को कंपनी ने उन्हें चैक देने का वादा किया। रितेश पटेल ने उन्हें कहा कि चैक नहीं राशि खाते में डाल दी जाएगी। नौ अक्तूबर को उनके खाते में 1.36 लाख रुपये कंपनी की ओर से जमा करवाए गए जबकि राशि दो लाख दस हजार रुपये बनती थी। विकास व जगदीश ने एमडी रितेश पटेल से बात की तो उसने आना-कानी शुरू कर दी। इसके बाद कंपनी के एमडी सहित इससे जुड़े पदाधिकारी लापता हो गए। टिप्स जोन कंपनी में निवेश करने वाले सरसा निवासी कई लोगों ने बताया कि उक्त कंपनी सरसा से करीब ढाई करोड़ रुपये लेकर फ रार हुई है। उक्त लोगों का कहना है कि कुछ दिन इंतजार करने के बाद अगर उन्हें उनके रुपये वापस नहीं मिलते तो वे भी पुलिस में अपनी शिकायत दर्ज करवाएंगे।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019