Breaking News

मोबाइल कंपनी के प्लांट देखने आए चीन के 60 विशेषज्ञों को भारत छोड़ने का आदेश

China's 60 Experts Visit The Company's Plant To Leave India

चीन के विशेषज्ञों ने पिछले दिनों दमन और सिल्वासा स्थित प्लांट का दौरा किया था

मुंबई। मेक इन इंडिया कार्यक्रम के तहत काम कर रही कंपनी पैसिफिक साइबर टेक्नोलॉजी के दमन और (China 60 Experts Visit Company Plant To Leave India) सिल्वासा प्लांट्स का चीन के 60 विशेषज्ञों ने पिछले दिनों दौरा किया था। इन विशेषज्ञों को तुरंत भारत छोड़ने को कहा गया है। विदेशियों के क्षेत्रीय पंजीकरण कार्यालय (एफआरआरओ) के मुताबिक, चीनी विशेषज्ञों ने व्यापार वीजा नियमों का उल्लंघन किया है। इसलिए उन्हें एफआरआरओ ने 15 दिसंबर को नोटिस जारी किया था।
मशीनों पर काम करते पाए गए चीनी विशेषज्ञ: इस प्लांट में मेक इंडिया इंडिया योजना के तहत मोबाइल फोन बनाए जाते हैं। फोन की डिजाइन भी यहीं तैयार होती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कंपनी ने पिछले छह महीने में 50 लाख फोन तैयार किए हैं।

अफसरों ने कहा- चीनी विशेषज्ञों ने व्यापार वीजा नियमों का उल्लंघन किया

एफआरआरओ का कहना है कि चीन के विशेषज्ञ मशीनों पर काम करते पाए गए। ऐसा करके उन्होंने वीजा नियमों का (China 60 Experts Visit Company Plant To Leave India) उल्लंघन किया। एफआरआरओ के नोटिस के खिलाफ कंपनी ने बुधवार को बॉम्बे हाईकोर्ट में अर्जी दी। कंपनी के वकील नौशेर कोहली ने क्रिसमस की छुट्टियां शुरू होने से पहले सुनवाई की अपील की। अदालत शुक्रवार को इस मामले की सुनवाई करेगा। बताया जा रहा है कि एफआरआरओ के आदेश के बाद इनमें से कई विशेषज्ञ पहले ही भारत छोड़ चुके हैं। कंपनी का कहना है कि चीन के जिन विशेषज्ञों ने दौरा किया उन्हें बिना कोई मौका दिए देश छोड़ने के लिए कह दिया गया। जबकि उनके वीजा मई 2019 तक वैध हैं।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top