Breaking News

चीन के पास भी जवाबी कार्रवाई का अधिकार

China, also, Has, Right, retaliate

बीजिंग (एजेंसी)।

चीन ने कहा है कि चीनी कंपनियों के निवेश को लेकर अमेरिका ने जिन प्रतिबंधों की बात कही है वे विश्व व्यापार संगठन के नियमों के खिलाफ हैं और चीन सरकार के पास भी इसी तरह की जवाबी कार्रवाई करने का अधिकार है।

वाणिज्य मंत्रालय के प्रवक्ता ने वीरवार को नियमित प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि चीन यह बिल्कुल भी नहीं चाहता है कि दोनों देशों के बीच व्यापार के क्षेत्र में किसी तरह की तनातनी या खटास बढे और हमारा मानना है कि दोनों देशों के पास व्यापार के क्षेत्र में सहयोग करने की अपार संभावनाएं हैं।

गौरतलब है कि कल अमेरिका ने कहा था कि वह चीन से होने वाले आयातों पर प्रतिबंध लगा सकता है और अमेरिकी बौद्धिक संपदा के मामले में जब तक चीन कोई कदम नहीं उठाएगा तब तक यह जारी रहेगा। इस पर प्रतिक्रिया करते हुए चीनी वाणिज्य मंत्रालय ने कहा कि वह इस घोषणा से हैरान है और यह बयान दोनों देशों के बीच हाल ही में हुई सहमति के विरोध में है। चीनी कंपनियों पर प्रतिबंध की अमेरिकी घोषणा पर कड़ी प्रतिक्रिया करते हुए चीन सरकार ने कहा है कि अगर अमेरिकी सरकार व्यापार में आ रही तनातनी को दूर करने में कोई पहल नहीं करती है तो वह भी इस बारे में पूरी तरह मुकाबले के लिए तैयार है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

 

लोकप्रिय न्यूज़

To Top