Breaking News

चेन्नइयन ने बेंगलुरु को सौंपी दूसरी हार

Chennaian Ddefeat Second To Bangalore

अंकतालिका में पहले स्थान पर कायम बेंगलुरु की सीजन की दूसरी हार

चेन्नई (एजेंसी)। मौजूदा विजेता चेन्नइयन एफसी ने अंकतालिका में पहले स्थान पर कायम बेंगलुरु एफसी को अपने घर जवाहरलाल नेहरु स्टेडियम में खेले गए मैच में 2-1 से हरा दिया। यह बेंगलुरु की इस सीजन की दूसरी हार है तो वहीं चेन्नइयन की दूसरी जीत। चेन्नइयन को हालांकि इस जीत से अंकतालिका में कोई फायदा नहीं हुआ है। इस जीत से मिले तीन अंकों से उसके अब 15 मैचों में आठ अंक हो गए हैं। बेंगलुरु के 15 मैचों में 31 अंक हैं और वह पहले ही प्लेआॅफ में जगह बना चुकी है। इस हार से उसकी स्थिति में कोई अंतर नहीं आया है। यहां खेले गए इस मैच का पहला मौका हालांकि बेंगलुरु ने बनाया। दूसरे मिनट में ही सिसको फर्नांडेज ने चेन्नइयन के गोलकीपर करणजीत सिंह को छकाने की कोशिश की जो असफल साबित हुई। मेजबान टीम ने यहां से तुरंत वापसी की और गेंद को अधिकतर समय अपने पास ही रखा।

चेन्नइयन की दूसरी जीत

इस बीच उसे एक झटका भी लगा क्योंकि जोहिमंगलियाना राल्ते चोटिल होकर बाहर चले गए और अनिरुद्ध थापा को मैदान पर भेजा गया। 28वें मिनट में थापा ने गोल करने का प्रयास भी किया जिसमें गुरप्रीत सिंह संधू बाधा बन गए। चार मिनट बाद हालांकि चेन्नइयन ने अपना खाता खोल लिया। यहां बेंगलुरु के डिफेंस की गलती रही। हरमनजोत खाबरा से गेंद किसी तरह गेंद राफेल अगस्तो के पास आई। उन्होंने सीके विनीत को गेंद थमाई। यहां नीशू के पास गेंद अपने छीनने का मौका था, लेकिन वह सुस्त रहे और जेजे के पास गेंद आ गई। जेजे ने इस मौके को गोल में तब्दील करने में कोई गलती नहीं की और चेन्नइयन को 1-0 से आगे कर दिया।

बेंगलुरु इस गोल से उबर पाती इससे पहले 33वें मिनट में ग्रगोरी नेल्सन ने लालडिनलियाना रेंथेलेई की मदद से गोल कर चेन्नइयन को 2-0 से आगे कर दिया। पहले हाफ की समाप्ति तक स्कोर मेजबान टीम के पक्ष में 2-0 था। दूसरे हाफ में बेंगलुरु बदली हुई नजर आ रही थी और उसने चेन्नइयन को गेंद ज्यादा देर रखने नहीं दी थी। 54वें मिनट में लुइस लोपेज को बाहर बुला कर बेंगलुरु ने कीन लुइस को मैदान पर भेजा। लोपेज को 48वें मिनट में पीला कार्ड मिला था। लग रहा था बेंगलुरु जल्दी गोल दाग देगी और कप्तान सुनील छेत्री ने 57वें मिनट में प्रशसंकों की यह कामना पूरी कर दी। छेत्री की मदद सिसको ने की।

हरमनजोत ने सिसको को गेंद दी जिन्होंने छेत्री को पास दिया। छेत्री ने एक डिफेंडर को पछाड़ा और गेंद को नेट में डाल अपनी टीम का खाता खोला। 69वें मिनट में मीकू ने बेंगलुरु को बराबरी दिलाने की कोशिश की। पोस्ट के पास आकर मीकू करणजीत के छका नहीं पाए और यहां बेंगलुरु बराबरी नहीं कर सकी। 72वें मिनट में चेन्नइयन ने विनीत को बाहर बुला थोई सिंह को अंदर भेजा। अगले ही मिनट एरिक पार्टालू को रेफरी ने पीला कार्ड दिया। तीन मिनट बाद पार्टालू चोटिल हो गए और उन्हें एडमंड लालरिनडिका ने रिप्लेस किया। बेंगलुरु अंत में दूसरे गोल के लिए सिर्फ देखती रह गई और चेन्नइयन ने किसी तरह अपनी बढ़त को बनाए रखते हुए सीजन की दूसरी जीत हासिल की।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top