अन्नाद्रमुक और द्रमुक के सदस्य राज्यसभा से निलंबित

0
Chairman M Venkaiah Naidu

नई दिल्ली (एजेंसी)। राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू (Chairman M Venkaiah Naidu)ने कावेरी नदी पर बांध के मुद्दे को लेकर शीतकालीन सत्र के पहले दिन से ही रोज हंगामा कर रहे अन्नाद्रमुक और द्रमुक के 11 सदस्यों को बुधवार को सत्र की बाकी बची अवधि के लिए निलंबित कर दिया। भोजनावकाश के बाद जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो अन्नाद्रमुक और द्रमुक के सदस्य हमेशा की तरह आसन के निकट आकर शोर शराबा करने लगे।

सभापति ने उनसे अपनी जगहों पर लौटने की अपील की लेकिन इसका असर न होते देख सदन की कार्यवाही पहले 15 मिनट और बाद में तीन बजे तक स्थगित करनी पड़ी। इससे पहले नायडू ने हंगामा कर रहे सदस्यों को चेतावनी दी कि उन्हें सदन की नियमावली के नियम 255 के तहत निलंबित किया जा सकता है।

सदस्यों पर इसका असर न होते देख उन्होंने अन्नाद्रमुक के नवनीत कृष्णन, विजयला सत्यनाथन,एन गोकुल कृष्णनन, वी मेत्रेयन, मुत्थुकरूपन, ए के सेलवराज, सुब्रमण्यम और ए विजय कुमार तथा द्रमुक के तिरूचि शिवा, कनिमोझी, आर एस भारती, को सत्र की बाकी बची अवधि के लिए निलंबित कर दिया।

उन्होंने सदस्यों से कहा कि वे तत्काल प्रभाव से सदन से बाहर चले जायें। इसके बाद उन्होंने दो बजकर 14 मिनट पर सदन की कार्यवाही 15 मिनट के लिए स्थगित कर दी।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।