Breaking News

रोहित और रायुडू के शतक, भारत के 377

Centuries of Rohit and Rayudu

50 ओवर में सात विकेट पर 377 रन का विशाल स्कोर

मुंबई (एजेंसी)। उपकप्तान रोहित शर्मा (162) और अंबाटी रायुडू (100) के बेहतरीन शतकों तथा उनके बीच तीसरे विकेट के लिये 211 रन की जबरदस्त साझेदारी की बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे वनडे में सोमवार को 50 ओवर में सात विकेट पर 377 रन का विशाल स्कोर बना दिया।
ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में भारत ने अपने वनडे इतिहास का 11वां सबसे बड़ा स्कोर बनाया। भारत का वेस्टइंडीज के खिलाफ यह दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है। भारत वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ ही 418 रन के सबसे बड़े स्कोर का रिकार्ड रखता है।

उपकप्तान रोहित ने एक बार फिर दिखाया कि वह बड़ी पारी खेलने में कितने उस्ताद हैं। रोहित ने मात्र 137 गेंदों पर 162 रन में 20 चौके और चार छक्के लगाये। रायुडू ने चौथे नंबर पर अपने कप्तान विराट कोहली के भरोसे को सही साबित करते हुये 81 गेंदों पर 100 रन में आठ चौके और चार छक्के लगाये। रोहित का वनडे में यह 21वां शतक और रायुडू का तीसरा शतक है।

सीरीज में लगातार तीन शतक बना चुके विराट इस बार 17 गेंदों में दो चौकों की मदद से 16 रन बनाकर आउट हुये। ओपनर शिखर धवन ने 40 गेंदों पर 38 रन में चार चौके और दो छक्के लगाये। विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने 15 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 23 रन बनाये। आखिरी दो वनडे के लिये भारतीय टीम में वापिस लाये गये केदार जाधव ने सात गेंदों में तीन चौकों के सहारे नाबाद 16 रन और रवींद्र जडेजा ने नाबाद 7 रन बनाये।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top