घर पर परिवार के साथ मिलकर मनायें योग दिवस: मोदी

0
Celebrate Yoga Day

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना महामारी के मद्देनजर देशवासियों से इस वर्ष अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को घर पर ही अपने परिवारों के साथ मनाने की अपील की है। मोदी ने आज यहां जारी टि्वट संदेश में सभी को योग दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि इस बार के योग दिवस का थीम बहुत सोच समझकर ‘घर पर योग, परिवार के साथ मिलकर योग’ रखा गया है। सभी को इस को ध्यान में रखते हुए पूरे उत्साह और उमंग के साथ घर पर ही योग दिवस मनाना चाहिए। प्रधानमंत्री ने कहा है, “ इस बार का योग दिवस पहले जैसा नहीं है लेकिन बड़े से बड़े संकट के बीच नया रास्ता बनाना ही मनुष्य का स्वभाव है रूकने थकने का तो सवाल ही पैदा नहीं होता।

Celebrate Yoga Day

योग ने पूरे विश्व को जोड़ा

इस बार भी योग दिवस उतने ही उत्साह और ऊर्जा के साथ मनना चाहिए। हां आप जरूरी दिशा निर्देशों का पालन करते हुए योग दिवस मनाये। ” उन्होंने कहा है ,“ आज की परिस्थिति में आपको निरोग रहना बहुत आवश्यक है और इसमें योग प्राणायाम जरूर मदद करेगा। अपनी प्रतिरोधक क्षमता और अपनी ऊर्जा और आत्मविश्वास बढाने के लिए योग करें। अपने आत्मबल के लिए योग करें। अपना उत्साह बढाने और मन की शांति के लिए भी योग करें।”

मोदी ने कहा ,“ बीते पांच वर्षों में पूरा विश्व योग से जुड़ा है और योग ने पूरे विश्व को जोड़ा है। इस दिवस को हमें अपने परिवार के स्वास्थ्य के लिए समर्पित करना है। हम खुद योग करें और दूसरों को भी प्रेरित करें। ताकि हमारा परिवार और समाज स्वस्थ रहे। हम जानते हैं कि अब तक दुनिया में कहीं भी कोरोना की वैक्सीन नहीं बन सकी है। इसलिए मजबूत प्रतिरोधक क्षमता हमारे और परिवार के लिए सुरक्षा कवच है। इस कवच को बनाने में योग हमारा विश्वसनीय साथी है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।