आईआरसीटीसी के पूर्व एमडी के घर सीबीआई की रेड

0
CBI Raid, IRCTC, MD, House, Haryana

जरूरी दस्तावेज समेटकर ले गई सीबीआई की टीम

  • आईआरसीटीसी के होटल टेंडर घोटाले मामले को लेकर हुई कार्रवाई

गुरुग्राम (सच कहूँ न्यूज)। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) के होटलों को दिए गए टेंडर में नियमों को ताक पर रखकर काम करने के मामले में सीबीआई ने शुक्रवार को गुरुग्राम में रह रहे आईआरसीटीसी के पूर्व प्रबंध निदेशक (एमडी) पीके गोयल के निवास पर भी छापेमारी की। टीम यहां से जरूरी दस्तावेज जुटाकर ले गई है। सुबह करीब नौ बजे पहुंची टीम ने घंटों गोयल के घर में छानबीन की। माना जा रहा है कि इस छापेमारी के बाद पूर्व एमडी गोयल की मुश्किलें भी बढ़ जाएंगी।

चारों तरफ से घिरे लालू प्रसाद यादव के साथ उनकी संतान, करीबी और उनके मंत्री रहते समय अधिकारियों पर भी जांच की आंच पहुंच चुकी है। आईआरसीटीसी के पूर्व प्रबंध निदेशक पीके गोयल गुरुग्राम के डीएलएफ फेज-1 में मकान नंबर-जी-13/2 में रहते हैं। पीके गोयल पर आरोप हैं कि कांग्रेस सरकार के शासनकाल में लालू प्रसाद यादव के रेल मंत्री रहते हुए आईआरसीटीसी होटलों के टेंडरों में हुए घोटाले में उनका हाथ था। सीबीआई की टीम धीरे-धीरे इन आरोपियों तक पहुंचने के प्रयास में थी। शुक्रवार सुबह करीब नौ बजे सीबीआई ने गुरुग्राम में प्रवेश करते डीएलएफ फेज-1 में पीके गोयल के निवास पर दस्तक दी।

जब तक कोई कुछ समझ पाता, टीम ने घर के सभी सदस्यों को घर से बाहर नहीं निकलने का फरमान सुना दिया। किसी को दूरसंचार का कोई साधन उपयोग करने की अनुमति नहीं दी गई। परिवार के सदस्यों की मौजूदगी में टीम ने घर में रखे काफी दस्तावेजों को घंटों तक खंगाला। पूरी तैयारी के साथ पहुंची टीम ने तलाशी के दौरान काफी अहम दस्तावेजों को समेट लिया।

अपना काम कर चुपचाप लौट गई टीम

बेशक मीडिया ने घंटों टीम का बाहर निकलने का इंतजार किया, लेकिन टीम बिना कुछ बोले अपना काम करके यहां से रवाना हो गई। सूत्रों से मिली खबरों के अनुसार अब पीके गोयल पर भी खतरे के बादल मंडराने लगे हैं। सीबीआई की रेड के बाद उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई होना तय माना जा रहा है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।