Breaking News

सुरक्षा कारणों से कारवां-ए-अमन बस सेवा स्थगित

Caravan A Aman, Bus Service, Suspended, Security Reasons

श्रीनगर (वार्ता)

श्रीनगर से पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर(पीओके)की राजधानी मुजफ्फराबाद के बीच चलने वाली साप्ताहिक कारवां-ए-अमन बस सेवा सोमवार को सुरक्षा कारणों से स्थगित कर दी गयी। कश्मीर घाटी के छह जिलों में 57 निगम समिति एवं नगर निगम चुनावों के पहले चरण के आज होने वाले मतदान को लेकर अलगाववादियों ने हड़ताल का आह्वान किया है।

आधिकारिक सूत्रों ने यूनीवार्ता को बताया कि नियंत्रण रेखा के पार जाने वाली साप्ताहिक बस सोमवार को नहीं चलेगी। उन्होंने कहा कि सुरक्षा कारणों से नियंत्रण रेखा के पार के अधिकारियों को भी यह बस नहीं चलाने को लेकर सूचित कर दिया गया है क्योंकि यह बस बारामूला होकर गुजरती है जहां नगर समिति के 15 वार्डों के चुनाव हो रहे हैं। पीओके के यात्रियों को भी इसकी जानकारी दे दी गयी है।

सूत्रों के अनुसार अागामी सप्ताह यह बस दोनों ओर से सामान्य रूप से चलेगी। गौरतलब है कि कारवां-ए-अमन बस सेवा की शुरुआत 2005 में की गयी थी ताकि वर्ष 1947 के विभाजन के दौरान अलग-अलग हुए लोग एक-दूसरे से मिल सकें। इस बस में यात्रा के दौरान पासपोर्ट के स्थान पर केवल “ट्रैवल परमिट” की मदद से यात्री यात्रा करते हैं और खुफिया एजेंसियों की ओर से यात्रियाें के नाम को हरी झंडी दिये जाने के बाद लाेग यात्रा कर सकते हैं।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019