पंजाब

ट्रक आॅपरेटरों के निशाने पर रहे कैप्टन अमरिन्दर

Captain Amarinder Gill, Target, Truck Operator, Congress, Punjab

प्रदेशभर में ट्रक यूनियनों को तोड़ने के विरोधस्वरूप निकाली विशाल रैली

पटियाला (खुशवीर सिंह तूर)। प्रदेशभर में ट्रक यूनियनों को तोड़ने के विरु द्ध ट्रक आॅपरेटरों की ओर से मुख्य मंत्री के शहर में की गई विशाल रैली दौरान कैप्टन अमरिन्दर सिंह ट्रक आॅपरेटरों के निशाने पर रहे।

कैप्टन अमरिन्दर सिंह के शहर में हुई पहली महा रैली में प्रदेश के कोने-कोने से अनाज मंडी पटियाला पहुंचे हजारों ट्रक आॅपरेटरों ने सरकार की ओर से यूनियनों को भंग करने के फैसले के विरुद्ध सरकार की ईंट से बजाने का ऐलान कर दिया है।

सरकार के विरुद्ध संघर्ष करने व दो दिन चक्का जाम को ऐलान

इधर ट्रक आॅपरेटरों के राष्ट्रीय संगठन आॅल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के चेयरमैन कुलतारन सिंह अटवाल और हिमाचल इकाई से पहंचे बद्दी ट्रक यूनियन के सचिव कृष्ण सैनी ने भी पंजाब के ट्रक आॅपरेटरों की हिमायत करने का ऐलान किया।

जानकारी के अनुसार आॅल पंजाब ट्रक आॅपरेटर यूनियन के प्रदेश प्रधान हैपी संधू के नेतृत्व नीचे’ट्रक यूनियन बचाओ रोष रैली’ की गई। रैली में हजारों की संख्या में ट्रक आॅपरेटरों ने शिरकत की।

यूनियन भंग करने के विरोध में उतरी आॅल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस और हिमाचल इकाई

रैली को संबोधित करते हुए प्रधान हैपी संधू ने कहा कि पंजाब के लोगों ने कैप्टन अमरिन्दर सिंह को यह सोच कर मुख्य मंत्री बनाया था कि भलाई के नये दौर की शुरूआत होगी परंतु यह फैसला गलत साबित हुआ और उल्टा इस सरकार ने ट्रक यूनियनों को भंग करके प्रदेश के लाखों ट्रक आॅपरेटरों से रोजगार छीनने का प्रयास किया है।

उन्होंने कहा कि ट्रक आॅपरेटर अपनी जान की बाजी लगा कर भी सरकार को यह फैसला वापस लेने के लिए मजबूर करेंगे। उन्होंने 7और 9जुलाई को समूह सरकारी और प्राईवेट माल की ढुलाई के बॉयकाट का न्योता देते हुए प्रदेश प्रधान ने दो दिन प्रदेशभर में ट्रकों का चक्का जाम करने का ऐलान भी किया।

इस मौके परमजीत सिंह फाजिल्का, गुरतेज झन्नेड़ी भवानीगढ़, विपन कुमार भवानीगढ़, राणा पंजेटा, गुरप्रीत सिंह अजनाला, कंवलप्रीत सिंह मोहन, परमजीत सिंह फाजिल्का, बलजिन्दर सिंह बब्बू भादसों, जिम्मी फरीदकोट, जुगराज सिंह मोरिंडा, बिन्दर मनीला, गुरजीत सिंह साहनेवाल, जसबीर सिंह उपल, बलजीत सिंह माहलपुर, बलदेव सिंह भट्टी, सेवा सिंह, कर्मजीत सिंह रामपुरा फुल्ला सहित हजारों की संख्या में ट्रक आॅपरेटर उपस्थित थे।

समर्थन में उतरे ‘आप’ विधायक

इस रैली मौके आम आदमी पार्टी के विधायक जै किशन सिंह रोड़ी गड़ शंकर और पटियाला के प्रधान डॉ. बलबीर सिंह भी आॅपरेटरों की हिमायत में रैली में पहंचे जिनका ट्रक आॅपरेटरों ने धन्यवाद किया परंतु किसी भी राजनैतिक नेता को मंच से संबोधित नहीं करने दिया गया।

सीनियर उप प्रधान रामपाल सिंह , हरविन्दर सिंह नीटा, गुरबचन विर्क, जुगराज सिंह रोपड़, भगवंत सिंह दोलेवाल, जसमेल सिंह लाछड़ू, कंवलप्रीत सिंह गुरू हरसहाये आदि ने कहा कि ट्रक आॅपरेटर टैक्स के रूप में भी सरकारी खजाने में करोड़ों रुपए सालाना जमा करवाते हैं जबकि इस एवज के तौर पर उनको सरकार से सुविधा कोई नहीं मिलती।

इस मौके नेताओं ने ऐलान किया कि यदि सरकार ने नादरशाही फरमान वापस न लिया दिया 2019 के लोक सभा चुनावों में सभी 13 की 13 सीटों पर कांग्रेस पार्टी की हार यकीनी बनाई जायेगी।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top