Breaking News

आखिरी चरण : सबसे अमीर उम्मीदवार निर्दलीय, 1,107 करोड़ की संपत्ति

candidate independents, assets worth Rs.1107 crores

निर्दलीय लड़ रहे हैं चुनाव

नई दिल्ली। 17वीं लोकसभा चुनने के लिए 8 राज्यों की 59 सीटों पर 19 मई को मतदान होगा। चुनाव सुधार के लिए काम करने वाली संस्था एसोसियशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म ने आखिरी चरण के 909 उम्मीदवारों के हलफनामों का अध्ययन करके उनकी संपत्ति के बारे में जानकारी दी है। एडीआर की रिपोर्ट के मुताबिक आखिरी चरण में चुनाव लड़ने वाले 278 उम्मीदवारों के पास 1 करोड़ या उससे ज्यादा की संपत्ति की है। गौर करने वाली बात है कि आखिरी चरण का सबसे अमीर उम्मीदवार निर्दलीय है और वह पाटलिपुत्र से किस्मत आजमा रहा है।

निर्दलीय उम्मीदवार सबसे अमीर

आखिरी चरण के सबसे अमीर उम्मीदवार का नाम रमेश कुमार शर्मा है. रमेश कुमार शर्मा बिहार की पाटलिपुत्र सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं। रमेश कुमार के पास कुल 1,107 करोड़ रुपये की संपत्ति है और वह आखिरी चरण के एकलौते उम्मीदवार हैं जिनके पास एक हजार करोड़ से ज्यादा की संपत्ति है। सबसे अमीर उम्मीदवारों की सूचि में शिरोमणि अकाली दल के मुखिया सुखबीर सिंह बादल और उनकी पत्नी केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल हैं। सुखबीर सिंह बादल और हरसिमरत कौर बादल के पास 217 करोड़ रुपये की संपत्ति हैं।

शत्रुघन सिन्हा इस चरण के तीसरे सबसे अमीर उम्मीदवार

बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघन सिन्हा इस चरण के तीसरे सबसे अमीर उम्मीदवार हैं। शत्रुघन सिन्हा के पास 193 करोड़ रुपये की संपत्ति है। आनंदपुर साहिब सीट से बीएसपी के उम्मीदवार विक्रम सिंह 140 करोड़ रुपये की संपत्ति है। पंजाब के संगरूर से उम्मीदवार केवल सिंह भी 100 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति वाले उम्मीदवारों में शामिल हैं। केवल सिंह के पास 131 करोड़ की संपत्ति है। कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रिनीत कौर के पास 63 करोड़ की संपत्ति है और वह 10 सबसे अमीर उम्मीदवारों की लिस्ट में शुमार हैं।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top