फटाफट न्यूज़
   मुंबईः राज्य महिला आयोग पहुंची कोरियोग्राफर, गणेश आचार्य के खिलाफ दी शिकायत l   दिल्लीः खराब हालत में राजधानी की हवा, आनंद विहार में AQI 317 l   दिल्ली और एनसीआर में तेज बारिश, दिनभर रुकरुक कर हो सकती है बारिश l   बिहारः जहानाबाद पुलिस ने JNU के छात्र शरजील इमाम के भाई को हिरासत में लिया l   कोरोना वायरसः चंडीगढ़ में भी सामने आया संदिग्ध मामला, PGI में भर्ती l
देश

गुरदासपुर : कैबिनेट मंत्री ने शुरू करवाया रेलवे पुल का निमार्ण कार्य

facilities

पंजाब की कैबिनेट मंत्री अरूणा चौधरी ने दीनानगर-बहरामपुर रोड पर स्थित 100 से अधिक गांवों के लोगों को बड़ी राहत देते रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण कार्य शुरू करवाया है। इसके लिए रेलवे फाटक नजदीक समारोह आयोजित कर पुल के काम का उद्घाटन किया गया।

16 महीनों में तैयार होगा दीनानगर-बहरामपुर रोड वाला रेलवे ओवरब्रिज, पुल निर्माण में 52 करोड़ रूपये की आएगी लागत | Facilities

  • पुल बनने से दुकानदारों का कारोबार नहीं होगा प्रभावित : अशोक चौधरी

गुरदासपुर(सरबजीत सागर)। पंजाब की कैबिनेट मंत्री अरूणा चौधरी ने दीनानगर-बहरामपुर रोड पर स्थित 100 से अधिक गांवों के लोगों को बड़ी राहत (Facilities) देते रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण कार्य शुरू करवाया है। इसके लिए रेलवे फाटक नजदीक समारोह आयोजित कर पुल के काम का उद्घाटन किया गया। बड़ी तादाद में पहुंचे क्षेत्रीय निवासियों और कांग्रेसी वर्करों को पुल बनने से होने वाले फायदों से अवगत करवाया गया। कैबिनेट मंत्री अरूणा चौधरी ने बताया कि पुल पर 52 करोड़ रूपये की लागत आयेगी और यह 16 महीनों में बन कर तैयार होगा।

पुल के बनने से 100 से अधिक गांवों को मिलेगी राहत | Facilities

उन्होंने बताया कि इसकी लंबाई 730 मीटर होगी। अरूणा चौधरी ने बताया कि हालाँकि यह पुल उनका कोई चुनावी वायदा नहीं था परन्तु जब वह इस रोड से गुजरते थे तो दिन में रेलवे फाटक अनेकों बार बंद रहने कारण वह आम जनता और खास कर स्कूली बच्चों को परेशान होते देखते थे, जिस कारण उन्होंने इस समस्या से लोगों को निजात दिलाने का मन बनाया और मुख्य मंत्री पंजाब को निजी तौर पर अपील करते रेलवे फाटक पर पुल बनाने की मंजूरी ली।  उन्होंने पुल का काम शुरू होने में हुई देरी के लिए रेलवे विभाग से समय पर स्वीकृति न मिलने और इसका डिजाइन दो बार पास करवाने का तर्क दिया और कहा कि अब कोई परेशानी नहीं है और पुल अगले 16 महीनों में बन कर तैयार हो जाएगा, जिसका सीधा फायदा दीनानगर शहर और बहरामपुर रोड पर स्थित 100 से अधिक गांवों के लोगों को होगा।

विधान सभा चुनावों में किए गए तमाम चुनावी वायदे किए जाएंगे पूरे : अरूणा चौधरी

  • सीनियर कांग्रेस नेता और मंत्री के पति अशोक चौधरी ने बताया कि यह पुल पिल्लरों वाला बनेगा।
  • जिससे सड़क के दोनों तरफ बसते दुकानदारों का कारोबार प्रभावित न हो।
  • उन्होंने कहा कि कुछ दुकानदारों के मन में शंका थी कि पुल दोनों तरफ दीवारों वाला बन रहा है।
  • और उनका कारोबार पूरी तरह ठप्प हो जाएगा।
  • अशोक चौधरी ने स्पष्ट किया कि पुल का डिजाइन तैयार करवाते समय पर मंत्री
    अरूणा चौधरी की ओर से दुकानदारों के कारोबार का खास ध्यान रखा गया है।
  • उन्होंने आगामी विधान सभा चुनावों तक हलकावासियों के साथ किए तमाम वायदे पूरे करने का भरोसा दिया।
  • हलके के सर्वपक्षीय विकास के लिए लोगों को सहयोग करते रहने की अपील भी की।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top