CAA विरोध के नाम पर जाफराबाद में हिंसा

0
Violence in Zafarabad in the name of CAA protest - Sach Kahoon News

 हेड कॉन्स्टेबल की गोली मारकर हत्या, डीसीपी घायल

नई दिल्ली (एजेंसी)। उप राज्यपाल अनिल बैजल ने सोमवार को दिल्ली पुलिस आयुक्त को उत्तर-पूर्वी दिल्ली में कानून-व्यवस्था की स्थिति बनाने के निर्देश दिए हैं। नागरिकता (संशोधन) कानून (सीएए) के विरोध और समर्थन में उत्तर-पूर्वी दिल्ली के कई क्षेत्रों में प्रदर्शन हिंसक हो गया और एक पुलिस कर्मी की मौत की भी रिपोर्ट है। बैजल ने पुलिस आयुक्त को उत्तर पूर्वी दिल्ली में कानून-व्यवस्था बनाए रखने का निर्देश देते हुए कहा कि स्थिति पर नजदीकी निगरानी की जा रही है। उन्होंने लोगों से शांति और सौहार्द बनाए रखने में सहयोग की अपील की है। दिल्ली पुलिस के अनुसार उत्तर-पूर्वी जिले के प्रभावित हिस्सों में धारा 144 लगा दी गई है।

बैजल का दिल्ली पुलिस को निदेर्श: कानून-व्यवस्था करें दुरुस्त

पुलिस ने कहा है कि अवांछनीय और शरारती तत्वों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा। पुलिस के अनुसार मौजपुर, कर्दमपुरी, चांद बाग और दयालपुर क्षेत्रों में हिंसा और आगजनी की घटनाएं हुई हैं। पुलिस ने लोगों से शांति और सौहार्द्र बनाए रखने की अपील करते हुए कहा है कि झूठी अफवाहों पर ध्यान नहीं दें। गोकुलपुरी में हिंसक घटनाओं में घायल दिल्ली पुलिस के एक हैड कांस्टेबल की मौत हो गई है और एक पुलिस उपायुक्त के घायल होने की रिपोर्ट भी है। इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी के कुछ हिस्सों में हिंसक घटनाओं को बहुत दुखद बताते हुए ट्वीट कर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बैजल से कानून-व्यवस्था बहाल करने तथा शांति और सौहार्द बनाए रखने के लिए अनुरोध किया था।

सीएम केजरीवाल ने कहा-किसी भी व्यक्ति को कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं

केजरीवाल ने कहा कि किसी भी व्यक्ति को कानून-व्यवस्था हाथ में लेने की कतई इजाजत नहीं होनी चाहिए। उन्होंने लिखा, ‘दिल्ली के विभिन्न क्षेत्रों में शांति एवं सौहार्द को लेकर काफी दुखद खबर आ रही हैं। मैं माननीय उप राज्यपाल और गृह मंत्री से कानून-व्यवस्था की स्थिति दुरुस्त करने का अनुरोध करता हूं, ताकि राजधानी में शांति और सौहार्द सुनिश्चित हो सके।

  • उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी दिल्लीवासियों से शांति बनाए रखने की अपील की है।
  • ट्विटर पर लिखा, ‘सभी दिल्लीवासियों से अपील है कि शांति बनाए रखें।
  • हिंसा में सबका नुकसान है।
  • हिंसा की आग सबको ऐसा नुकसान पहुंचाती है जिसकी भरपाई कभी नहीं हो पाती।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।