CAA प्रदर्शन: दिल्ली में भारी हिंसा, 150 लोग घायल

0
Heavy violence in Delhi, 150 people injured - Sach Kahoon

दिल्ली में CAA को लेकर हिंसक झड़प से तनाव

नई दिल्ली। CAA को लेकर सोमवार को मौजपुर में दो गुटों में जमकर पत्थरबाजी हुई और कई गाड़ियों में आग लगा दी गई। उत्तर-पूर्वी दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून CAA को लेकर सोमवार सुबह से भड़की हिंसा देर रात तक जारी है। सुबह CAA के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोग और समर्थक आमने-सामने आ गए। दोनों पक्षों ओर से जमकर पत्थरबाजी की गई और कई गाड़ियों में आग लगाने के साथ ही उपद्रवियों ने दुकानों में भी तोड़फोड़ की। देर रात उपद्रवियों ने गोकुलपुरी टायर मार्केट में आग लगा दी। नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून CAA को लेकर भड़की हिंसा में पुलिसकर्मियों समेत 150 लोग घायल हो गए।

घायल हेड कॉन्स्टेबल की इलाज के दौरान मौत

  • घायलों को उपचार के लिए जीटीबी और अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।
  • इस दौरान पथराव के कारण घायल हुए हेड कांस्टेबल रतन लाल की मौत हो गई।
  • हिंसा में शाहदरा के डीसीपी अमित शर्मा समेत दर्जनों पुलिसकर्मी भी घायल हो गए।
  • 48 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल, 100 से ज्यादा आम लोग घायल।

अरविंद केजरीवाल ने किया ट्वीट

केजरीवाल ने ट्वीट में लिखा है, ‘दिल्ली के कुछ हिस्सों के हालात को लेकर चिंतित हूं, सभी से हिंसा छोड़ने की अपील करता हूं। दिल्ली में हिंसा प्रभावित इलाकों के सभी दलों के विधायकों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मुलाकात करूंगा।’ सीएम अरविंद केजरीवाल ने एलजी अनिल बैजल से बातचीत की है। उन्होंने भरोसा दिलाया है कि किसी भी तरह की हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

लूटपाट और हिंसा जारी

मौजपुर इलाक़े में जमकर लूटपाट हो रही है। एक रिक्शा वाले का पूरा रिक्शा तोड़ दिया है। फायर की एक गाड़ी आग के हवाले, दो गाड़ी में तोड़फोड़, तीन फायरकर्मी घायल, पत्थरबाजी से चोट तथा जिनके साथ मारपीट हुई है लूटपाट हुई है उन्होंने पूरी आपबीती बताई है। दिल्ली पुलिस ने बताया कि स्थिति बहुत तनावपूर्ण है। पुलिस आयुक्त ने सोमवार की रात सीलमपुर डीसीपी कार्यालय में एक बैठक की।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।