कोरोना से उपजी निराशा मिटाने के लिए रविवार को घरों में दीया/मोमबत्ती जलाएं: प्रधानमंत्री

0
Technology Day

नई दिल्ली (एजेंसी)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना वायरस (कोविड-19) से मुकाबले के लिए देशव्यापी लॉकडाउन में जनता से मिले सहयोग की सराहना करते हुए समस्त देशवासियों को आगामी रविवार पांच अप्रैल की रात नौ बजे अपने घर की रोशनी बंद करके घर के दरवाजे एवं बालकनी पर नौ मिनट तक दीया या मोमबत्ती जलाकर कोरोना के अंधेरे से लड़ने की अपील की है। प्रधानमंत्री ने शुक्रवार सुबह नौ बजे अपने वीडियो संदेश में यह अपील की। कोरोनो से मुकाबले के लिए उनका राष्ट्र के नाम आज यह तीसरा संदेश था। श्री मोदी ने कहा कि इस कोरोना संकट और लॉक डाउन से सबसे ज्यादा हमारे गरीब भाई – बहन प्रभावित हुए हैं। उन्हें निराशा से आशा की ओर ले जाना है।

हमें प्रकाश के तेज को चारों दिशाओं में फैलाना है

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘इस कोरोना संकट से जो अंधकार और अनिश्चितता पैदा हुई है, उसे समाप्त करके हमें उजाले और निश्चितता की तरफ बढ़ना है। इस अंधकारमय कोरोना संकट को पराजित करने के लिए, हमें प्रकाश के तेज को चारों दिशाओं में फैलाना है। हमें 130 करोड़ देशवासियों की महाशक्ति का जागरण करना है। इसलिए इस रविवार यानी पांच अप्रैल को हम सबको मिलकर कोरोना के संकट के अंधकार को चुनौती देनी है, उसे प्रकाश की ताकत का परिचय कराना है।

उन्होंने कहा, ‘130 करोड़ देशवासियों के महासंकल्प को नई ऊंचाइयों पर ले जाना है। पांच अप्रैल को रात नौ बजे मैं आप सबके नौ मिनट चाहता हूं। पांच अप्रैल को रात नौ बजे, घर की सभी लाइटें बंद करके, घर के दरवाजे पर या बालकनी में, खड़े रहकर, नौ मिनट के लिए मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाएं।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।